मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jan 11, 2020, 11:51 PM IST

ETV Bharat / state

ग्रामीणों को मंत्री जयवर्धन सिंह ने दिया मदद का भरोसा, कलेक्टर को दिए कार्रवाई के निर्देश

जयवर्धन सिंह आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जिले के लखनवास गांव पहुंचे. यहां उन्होंने ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण किया है. इस दौरान गांव में मौजूद पानी और पेंशन की समस्या के हल की भरोसा मंत्री ने दिया है.

minister jaivardhan singh
मंत्री जयवर्धन सिंह

राजगढ़। मध्यप्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह ने नागरिकता संशोधन कानून का विरोध किया है. उन्होंने कहा कि देश में इस कानून की कोई जरूरत नहीं है. इसलिए मध्यप्रेदश में तो इसे लागू नहीं होने दिया जाएगा. जयवर्धन सिंह आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जिले के लखनवास गांव पहुंचे थे.

ग्रामीणों को मंत्री जयवर्धन सिंह ने दिया मदद का भरोसा

यहां आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने शिरकत की और लोगों की समस्याओं के 570 आवेदनों में से 488 का निराकरण किया. साथ ही बचे हुए 82 आवेदनों को का जल्द ही निराकरण कराने के निर्देश दिए हैं. कार्यक्रम के दौरान क्षेत्रीय विधायक गोरधन दांगी ने ग्रामीणों की और से 6 मांगों को लेकर प्रभारी मंत्री को ज्ञापन सौंपा.

अधिकारियों के निलंबन के निर्देश

कार्यक्रम में पहुंचे लोगों ने गांव में मौजूद पानी की समस्या व अतिक्रमण को लेकर भी प्रभारी मंत्री को अवगत कराया, जिस पर उन्होंने कलेक्टर व एसपी को अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया. ग्रामीणों की शिकायत पर उन्होंने लापरवाही बरतने वाले एक पीएचई विभाग और बैंक के अधिकारियों को निलबंति करने के लिए कलेक्टर को निर्देश जारी किए.

बीजेपी पर साधा निशाना

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने बीजेपी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकार ने किसान-युवा के लिए कुछ नहीं किया, जबकि कमलनाथ सरकार किसानों का कर्ज माफ कर रही है. पहले चरण में 50 हजार किसानों का कर्ज माफ किया जा चुका है, बाकी बचे किसानों का कर्ज दूसरे चरण में माफ किया जाएगा, जिसकी प्रकिया जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details