मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV BHARAT ने छात्राओं की समस्या कराई हल, जल्द मिलेगा नया हॉस्टल

By

Published : Aug 15, 2019, 12:18 PM IST

ईटीवी भारत की खबर ने जीरापुर के सरकारी हॉस्टल मे रह रही छात्राओं को परेशानी से मुक्त करवाया है. नए हॉस्टल में अधूर पड़े काम खबर दिखाए जाने के बाद पूरे हो गए हैं. अब जल्द ही छात्राएं नए हॉस्टल में शिफ्ट होंगी.

ETV BHARAT ने छात्राओं की समस्या कराई हल


राजगढ़। जिले में एक बार फिर ईटीवी भारत की खबर का बड़ा असर हुआ है. राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के अंतर्गत आने वाले जीरापुर बालिका छात्रावास में पढ़ रही छात्राओं की समस्या हल हो गयी है. ईटीवी भारत ने जीरापुर बालिका छात्रावास की कमियों को उजागर किया था. एक कमरे में 20 से अधिक छात्राएं पढ़ने को मजबूर थीं लेकिन खबर दिखाए जाने के बाद पीआईयू ने नए हॉस्टल के सभी काम पूरे कर दिए हैं.

ETV BHARAT ने छात्राओं की समस्या कराई हल

अब छात्राओं को पुराने हॉस्टल से जल्द ही नए हॉस्टल में शिफ्ट किया जाएगा. ईटीवी भारत की खबर द्वारा खबर प्रकाशित किए जाने के बाद छात्राओं को समस्याओं से निजात मिलेगा. संभागीय परियोजना यंत्री एसके वर्मा ने छात्राओं को जल्द से जल्द नए हॉस्टल में शिफ्ट करने की बात कही है. उन्होंने बताया कि इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी से भी चर्चा की गयी है.

बता दें कि इससे पहले ईटीवी भारत ने जीरापुर छात्रावास की हकीकत उजागर की थी. वहां सुविधाओं का अभाव था जिससे छात्राओं की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही थी. छात्रावास में सिर्फ तीन कमरे थे. एक कमरे में 20 से अधिक छात्राएं रहकर पढ़ाई करने को मजबूर थीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details