मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अवैध शराब बनाने के मामले में चार आरोपी गिरफ्तार, लाखों की अवैध शराब जब्त

By

Published : May 12, 2021, 1:56 PM IST

अवैध शराब का कारोबार लगातार बढ़ता ही जा रहा है. जहरीली शराब पीने से पहले भी कई लोगों के जान गवाने कि घटनाएं सामने आ चुकी है. प्रदेश सरकार अवैध शराब माफियाओं के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के बावजूद माफियाओं के हौसले बुलंद हैं.

Police is searching for absconding accused
पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में जुटी

राजगढ़।मध्यप्रदेश में बदमाश बेधड़क अवैध शराब की तस्करी कर रहे हैं. हाल ही में राजगढ़ जिले में बदमाशों द्वारा अवैध शराब बनाने के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है. जिले के बोड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम गुल खेड़ी में पुलिस ने जहरीली शराब की फैक्ट्री पर छापा मारा है. छापामार कार्रवाई में लाखों की अवैध जहरीली शराब और अवैध शराब बनाने की मशीनों के साथ अन्य सामान जब्त किया गया है. पुलिस को मुखबिर से अवैध शराब के कारोबार की सूचना मिली थी. दबिश के दौरान शराब के चार ड्रम, एक हजार लीटर 6 लाख रुपए किमत का स्प्रिट सहित 42 पेटी देशी शराब बरामद की है.

दो लाख रुपए की शराब जब्त

छापामार कार्रवाई के दौरान कुल 340 लीटर शराब जब्त की गई. अंतरराष्ट्रीय बाजार में शराब की कीमत लगभग 2 दो लाख रूपए है. साथ ही 2 लाख रुपए की शराब बनाने की मशीन भी जब्त की गई है. पुलिस ने मौके से चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है. वहीं दो आरोपी पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल हो गए. फिलहाल पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details