मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नपा के कचरा वाहन से गणेश विसर्जन, हिंदू उत्सव समिति ने कार्रवाई के लिए दिया ज्ञापन

नपा के कचरा वाहन से गणेश विसर्जन को लेकर हिंदू उत्सव समिति ने थाना पहुंचकर कार्रवाई के लिए दिया ज्ञापन.

By

Published : Sep 2, 2020, 6:23 PM IST

Narsinghgarh news
नपा के कचरा वाहन से गणेश विसर्जन को लेकर हिंदू उत्सव समिति ने कार्रवाई के लिए दिया ज्ञापन

राजगढ़। जिले नरसिंहगढ़ में अनंत चतुर्दशी गणेश विसर्जन के दिवस नगर में नगरपालिका द्वारा पंडाल लगाकर विसर्जित की जाने वाली मूर्तियों का संग्रह किया गया. अधिकांश लोगों ने शासन के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए विधिवत विसर्जन के विश्वास के साथ नगर पालिका प्रशासन का पूर्ण सहयोग भी किया, और अपने अपने घर पर विराजे गणपति को पंडाल में विसर्जन के लिए जमा कराए. किंतु विसर्जन के लिए ले जाने वाले वाहन में नगर पालिका द्वारा घोर लापरवाही प्रदर्शित की गई और विसर्जन के लिए कचरा एवं गंदगी उठाने वाले वाहन का प्रयोग किया गया. जिससे हिंदू समाज की धार्मिक भावनाएं आहत हुईं.

उक्त घटना पर हिंदू समाज के रोष को ध्यान में रखते हुए आज हिंदू उत्सव समिति ने नगर पालिका के इस घोर निंदनीय कार्य को लेकर हिंदू उत्सव समिति के सदस्यों द्वारा नरसिंहगढ़ थाना परिसर में पहुंचकर नगर पालिका के खिलाफ मामला दर्ज करने को लेकर एक ज्ञापन दिया गया. हिंदू उत्सव समिति के सदस्यों को खासा आक्रोश भी दिखाई दिया. मांग की गई कि मामला दर्ज नहीं हुआ तो हम उग्र आंदोलन भी करेंगे.

वहीं अभिभाषक संघ द्वारा भी नपा के खिलाफ अनुविभागीय अधिकारी को अपराधिक मामला दर्ज करने को लेकर भी आवेदन दिया गया और घोर निंदा भी की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details