मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शहीद के अंतिम संस्कार से पहले तस्वीरों से सजा शहर, रंगोली बना लोग कर रहे इंतजार

खुजनेर के मनीष कारपेंटर जम्मू कश्मीर में बारामुला के उरी सेक्टर में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए, जिसके बाद उनके पार्थिव शरीर को उनके गांव लाया गया है, जहां आज उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. वीर सपूत के अंतिम संस्कार से पहले पूरे शहर को शहीद की तस्वीरों से सजाया गया है.

By

Published : Aug 26, 2020, 1:46 PM IST

Updated : Aug 26, 2020, 2:22 PM IST

Martyr's entire village decorated with posters
पोस्टर से सजा शहीद का पूरा गांव

राजगढ़। खुजनेर के मनीष कारपेंटर जम्मू कश्मीर में बारामुला के उरी सेक्टर में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए, जिसके बाद उनके पार्थिव शरीर को उनके गांव लाया गया है, जहां आज उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. वीर सपूत के अंतिम संस्कार से पहले पूरे शहर को शहीद की तस्वीरों से सजाया गया है.

तस्वीरों से सजा शहीद का गांव

भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार की सुबह शहीद मनीष कारपेंटर को श्रद्धांजलि अर्पित की है. जिसके बाद भोपाल से शहीद का पार्थिव शरीर राजगढ़ के खुजनेर ले जाया जाएगा और वहीं उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. जिसके लिए शहीद मनीष कारपेंटर के गांव को उनकी तस्वीर से सजाया गया है. लोगों ने जगह-जगह रंगोली बनाकर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की है.

रंगोली के जरिए दी श्रद्धांजलि

कुरावर से लेकर खुजनेर तक लोग अपनी छतों पर बैठकर शहीद के पार्थिव शरीर के आने का इंतजार कर रहे हैं. मनीष कारपेंटर 2017 में सेना में भर्ती हुए थे और मनीष कारपेंटर उरी सेक्टर में अपनी सेवाएं दे रहे थे. मनीष की 10 महीने पहले ही शादी हुई थी. उनके बड़े भाई हरीश भी सेना में कार्यरत हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनके परिवार को एक करोड़ का अनुदान और एक सदस्य को नौकरी देने का आश्वासन दिया है.

Last Updated : Aug 26, 2020, 2:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details