मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

13 सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर दिव्यांग

अधिकारियों की लापरवाही के चलते कलेक्ट्रेट परिसर में 13 सूत्रीय मांगों को लेकर दिव्यांग तंबू लगाकर एकता एवं कल्याण मंच के बैनर तले अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं.

By

Published : Feb 24, 2019, 12:55 AM IST

भूख हड़ताल

राजगढ़। कलेक्ट्रेट परिसर में 13 सूत्रीय मांगों को लेकर दिव्यांग तंबू लगाकर एकता एवं कल्याण मंच के बैनर तले अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं. उनका कहना है जब तक उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती, तब तक वह बिना खाए-पीये हड़ताल पर बैठे रहेंगे.

भूख हड़ताल


दिव्यांगों का कहना है कि अधिकारियों की लापरवाही के चलते उन्हें किसी भी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है. प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि 13 सूत्रीय मांगों को लेकर कई बार अधिकारियों को ज्ञापन दे चुके हैं, लेकिन अभी तक किसी भी अधिकारी ने उनकी बात नहीं सुनी.

उनका कहना है कि यदि उनकी मांगों को जल्द नहीं माना गया तो वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे. उन्होंने वर्तमान सरकार पर भी तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस अपने वचन पत्र में की गई घोषणा को भी पूरी तरह लागू नहीं कर रही है. उन्होंने अपने वचन पत्र में कहा था कि दिव्यांगों की पेंशन ₹1000 कर दी जाएगी, लेकिन अभी तक उनकी पेंशन ₹600 ही है. वहीं, उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना और स्किल इंडिया योजना के तहत भी दिव्यांग जनों के साथ भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि उनको पीएम आवास योजना का कोई लाभ नहीं मिल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details