मध्य प्रदेश

madhya pradesh

स्वच्छता सर्वेक्षण में अव्वल आने के लिए प्रशासन ने कसी कमर, अतिक्रमण हटाने की भी मुहिम

By

Published : Nov 28, 2019, 2:35 PM IST

राजगढ़ जिला प्रशासन स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 के लिए तैयारी में जुटा है. इसी कड़ी में जिले को अतिक्रमण और स्वच्छता में अव्वल बनाने के लिए स्थानीय प्रशासन जर्जर इमारतों को नष्ट करने और उसकी जगह नए निर्माण कार्यों को करने में जुटा है.

The appearance of the district is changing
बदल रही है जिले की सूरत

राजगढ़। जिले को स्वच्छता सर्वेक्षण की श्रेणी में वापस लाने के लिए राजगढ़ जिला प्रशासन पूरी तरह से कमर कस चुका है. इसके लिए प्रशासन स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 के लिए तैयारी में जुटा है. इसी कड़ी में जिले को अतिक्रमण और स्वच्छता में अव्वल बनाने के लिए स्थानीय प्रशासन जर्जर इमारतों को नष्ट करने और उसकी जगह नए निर्माण कार्यों को कर रहा है.

प्रशासन पुरानी इमारतों और अतिक्रमण को हटाने के लिए लगातार काम कर रहा है, ताकि शहर का पुराना वैभव लौटाया जा सके. प्रशासन अतिक्रमण के खिलाफ मुहिम चला रहा है ताकि शहर की सड़कों को अतिक्रमण मुक्त रखा जा सके.

कलेक्टर निधि निवेदिता ने बताया कि जिला पहले से ही ओडीएफ की सूची में शामिल था, वहीं ओडीएफ इंटीग्रेट करने वाली टीम जब जिले का दौरे करने आई थी, तब जिले को इंटीग्रेट ना करते हुए इसको डिग्रेड कर दिया था और इसे नॉन ओडीएफ की सूची में रख दिया था.

बता दें कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 जनवरी में होने जा रहा है. जिसे लेकर मध्यप्रदेश के सभी जिला प्रशासन अपने शहर को नंबर वन पोजीशन पर लाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. राजगढ़ को भी स्वच्छता सर्वेक्षण में नंबर वन पर लाने के लिए लगातार प्रशासनिक अधिकारी दिन-रात मेहनत कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details