मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जिले से निकल रहे मजदूरों का कलेक्टर ने जाना हाल, बांटे खाने के पैकेट

कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन में फंसे मजदूरों की सेवा में प्रदेश के कई संस्थान लगे हुए हैं और वे लगातार मजदूरों की मदद कर रहे हैं. इन्हीं संस्थानों के कार्यों की सराहना करते हुए जिला कलेक्टर ने इनका निरीक्षण किया और मजदूरों से बातचीत करते हुए उनको भोजन सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई.

By

Published : May 9, 2020, 12:09 AM IST

Rajgarh collector knows the condition of laborers coming out of the district, distributed food packets
जिले से निकल रहे मजदूरों को कलेक्टर ने जाना हाल, बांटे खाने के पैकेट

राजगढ़।कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए जहां लॉकडाउन का तीसरा चरण पूरे देश में चल रहा है. राजगढ़ में भी लॉकडाउन 17 मई तक लागू किया गया है. वहीं कई मजदूर अब अपने घर को जाने के लिए बेचैन हैं और वह लगातार पलायन कर रहे हैं. मजदूरों का लगातार इधर से उधर जाना लगा हुआ है. जहां कुछ मजदूर पैदल ही अपना रास्ता बना रहे हैं तो कुछ मजदूर किराए की गाड़ियों में बैठ-बैठ कर अपने घर पहुंचने के लिए मजबूर हैं. वहीं जिले से निकलने वाले आगरा-मुंबई नेशनल हाइवे पर मजदूरों की भीड़ लगातार निकल रही है. इसी को देखते हुए राजगढ़ जिला कलेक्टर नीरज कुमार सिंह नेशनल हाइवे पर पहुंचे और सेवा संस्थान द्वारा किए जा रहे कार्यो की समीक्षा की. वहीं मजदूरों से उनका हालचाल जानते हुए उनको भोजन के पैकेट वितरित करवाए.

इस समय काफी मजदूर पलायन कर रहे हैं और जिले में काफी संस्थाओं द्वारा इन मजदूरों को खाने के पैकेट बांटे जा रहे हैं और जिले में कई जगह इनकी मदद भी की जा रही है. इसी में कई संस्थान लगे हुए हैं और वे लगातार मजदूरों की मदद कर रहे हैं. इन्हीं संस्थानों के कार्यों की सराहना करते हुए जिला कलेक्टर ने इनका निरीक्षण किया और मजदूरों से बातचीत करते हुए उनको भोजन सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details