मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नल से बेवजह पानी बहता देख कलेक्टर ने ठोका जुर्माना

राजगढ़ कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने खिलचीपुर तहसील के ग्रामों का निरीक्षण किया. इस दौरान कइयों पर गाज गिरी.

By

Published : Dec 29, 2020, 10:07 AM IST

Khilchipur
कलेक्टर ने पानी की बर्बादी पर ठोका जुर्माना

राजगढ़।कलेक्टर नीरज कुमार सिंह खिलचीपुर तहसील के पपड़ेल गांव पहुंचे, जहां उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र, आंगनबाड़ी, पुलिस चौकी, ग्राम पंचायत भवन, नल जल योजना, सीसी रोड, स्वच्छता आदि का निरीक्षण किया. इस दौरान एक मकान में नल से पानी बहकर नाली में जा रहा था. जिस पर नाराजगी जताते हुए कलेक्टर ने घर के मालिक को ग्राम पंचायत में 200 रुपए जुर्माना भरने के निर्देश दिए.

कलेक्टर ने पानी की बर्बादी पर ठोका जुर्माना

स्वास्थ्य केंद्र में नहीं मिले सीएचओ और एएनएम

कलेक्टर सोमवार को खिलचीपुर तहसील के भ्रमण पर रहे, जहां सबसे पहले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पपड़ेल पहुंचे, जहां सीएचओ और एएनएम नदारद मिले, इस लापरवाही पर कलेक्टर ने सीएचओ का एक माह का वेतन रोकने के निर्देश दिए. उन्होंने मौके पर मौजूद मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस. यदू को निर्देश दिए कि दोनों कर्मचारियों को मुख्यालय पर रहने के लिए पाबंद करें. कलेक्टर ने परिसर में गंदगी पर भी नाराजगी जताई, उसके बाद आंगनबाड़ी केंद्र पहुंचे और बच्चों के संबंध में जानकारी ली.

पानी की बर्बादी पर जुर्माना

कलेक्टर जब गांव में भ्रमण कर रहे थे, उस समय नंदकिशोर सोनी के मकान के नल का पानी बहकर नाली में जा रहा था. कलेक्टर ने घर मालिक को बुलाकर पानी की बर्बादी का कारण पूछा और 200 रूपये जुर्माना नंदकिशोर सोनी पर लगाते हुए ग्राम पंचायत में जमा करने के निर्देश दिए.

अतिक्रमणकारी को भेजा जेल

कलेक्टर बामणिया खेड़ी गांव पहुंचे, जहां उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी, महिलाओं ने बताया कि गांव में जलभराव से कीचड़ की समस्या है, हैंडपंप पर हरि सिंह राजपूत ने अतिक्रमण कर लिया है, जिस पर कलेक्टर ने अतिक्रमणकारी हरि सिंह राजपूत को तत्काल जेल भेजने के निर्देश दिए, जिसके बाद वहां मौजूद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details