मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राजगढ़: लापरवाही बरतने पर पांच मेडिकल स्टोर्स के लाइसेंस निरस्त

कोविड-19 को लेकर लापरवाही बरतने पर कलेक्टर ने पांच मेडिकल का लाइसेंस निरस्त कर दिया है.

By

Published : Aug 14, 2020, 9:04 PM IST

Rajgarh
कलेक्टर ने पांच मेडिकल का लाइसेंस किया निरस्त

राजगढ़।जिले में जहां कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है और जहां जिले में अब कोरोना के मरीजों की संख्या 493 पहुंच चुकी है. कलेक्टर द्वारा आदेश जारी किया गया था कि जिले के मेडिकल स्टोर्स संचालकों को उन व्यक्तियों की जानकारी रखना जरूरी है, जो सर्दी-जुकाम और खांसी की दवाई लेने के लिए मेडिकल स्टोर्स पर आते हैं. साथ ही उनकी जानकारी प्रतिदिन प्रशासन को देनी है, लेकिन जिले में कलेक्टर के इस आदेश का पालन नहीं किया गया,जिसके चलते आज ड्रग इंसपेक्टर से मेडिकल स्टोर्स की जांच करवाई गई है

जिले में हुई इस जांच में उन्होंने पाया कि पांच मेडिकल स्टोर्स ऐसे हैं जिन्होंने लगातार कोविड-19 से संबंधित आदेशों की अवहेलना की है और वे उन मरीजों की जानकारी उपलब्ध नहीं करवा रहे हैं. इसी को देखते हुए जिला कलेक्टर द्वारा पांचों मेडिकल स्टोर्स पर कार्रवाई करने के आदेश जारी किए गए. इन मेडिकल स्टोर्स पर ड्रग एवं केमिस्ट रूल का उल्लंघन पाए जाने पर उनके लाइसेंस निलंबन की कार्रवाई की जा रही है.

इन मेडिकल स्टोर्स में यश मेडिकल स्टोर्स, राज मेडिकल स्टोर, चंचल मेडिकल हाउस, अंसारी मेडिकल स्टोर और गुप्ता मेडिकल स्टोर के लाइसेंस निलंबित करने की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details