मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एक भी किसान नहीं फसल बीमा से नहीं रहेगा वंचितः सीएम शिवराज

राजगढ़ पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिवंगत विधायक गोवर्धन दांगी को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान जब उनसे किसानों की फसल बीमा राशि पर सवाल किया गया तो सीएम ने कहा कि एक भी किसान फसल बीमा राशि से वंचित नहीं रहेगा.

By

Published : Oct 3, 2020, 4:59 AM IST

ot-a-single-farmer-will-be-deprived-of-crop-insurance
एक भी किसान नहीं रहेगा फसल बीमा से वंचित

राजगढ़।प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राजगढ़ जिले के ब्यावरा पहुंचे. सीएम ने दिवंगत कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी को श्रद्धांजलि दी. इसी दौरान किसानों की फसल बीमा राशि पर सीएम शिवराज ने कहा कि हर एक किसान के खाते में बीमा राशि पहुंचाई जाएगी. हम लगातार बीमा कंपनियों से बातचीत कर रहे हैं और कोई भी किसान फसल बीमा की राशि से वंचित नहीं रहेगा.

एक भी किसान नहीं रहेगा फसल बीमा से वंचित

राजगढ़ जिले में चावल का वितरण नहीं होने पर सीएम ने कहा कि 5 करोड़ 54 लाख लोगों को सस्ता राशन दिया जा रहा है. हर जगह चावल का वितरण नहीं किया जाता है, कई जगह पर लगातार वितरण किया जा रहा है और अगर आपके जिले में कोई छूट गया है तो उनको जल्द से जल्द जोड़ने का कार्य किया जाएगा और कोई भी राशन के बिना नहीं रहेगा.

बता दें कि मध्य प्रदेश में पिछले वर्ष अत्यधिक बारिश के कारण सोयाबीन की फसल खराब हो गई थी और इसको लेकर किसान लगातार मांग कर रहे थे. मध्य प्रदेश सरकार द्वारा सितंबर के माह में बीमा की राशि किसानों के खातो में पहुंचाई गई है, परंतु राजगढ़ जिले में कई किसान ऐसे हैं जो बीमा की राशि से वंचित रह गए थे. दो तहसीलों के अंतर्गत लगभग 140 से अधिक गांवों के किसान बीमा की राशि से वंचित रहे थे इसको लेकर किसानों ने कई जगहों पर चक्के जाम किए थे और वे लगातार अपने खातो में राशि पहुंचाने की मांग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details