मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

फसलों के नुकसान का निरीक्षण करने पहुंचा केंद्रीय दल, किसानों ने हाथों में लेकर दिखाई बर्बाद हुई फसल

बारिश के चलते फसलों को हुए नुकसान का जायजा लेने केंद्रीय दल राजगढ़ पहुंचा. जहां किसानों ने फसलों के सैंपल दिखाकर अधिकारियों को फसलों की स्थिति के बारे में बताया.

By

Published : Sep 20, 2019, 12:49 PM IST

केंद्रीय दल

राजगढ़। जिले में बारिश ने कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. भारी बारिश के चलते किसानों की फसलें बर्बाद हो गईं हैं. क्षेत्र की मुख्य फसल सोयाबीन, मक्का के साथ-साथ दूसरी खरीफ की फसलें भी खराब हो चुकीं हैं. फसलों के नुकसान का जायजा लेने केंद्रीय दल जिले का दौरा कर रहा है. किसान अपनी फसलों के सैंपल लेकर अधिकारियों से मिलकर उन्हें नुकसान के बारे में बता रहे हैं.

फसलों का जायजा लेने पहुंचा केंद्रीय दल

बता दें पूरे प्रदेश के साथ-साथ जिले में भी बारिश का कहर जारी है. जिससे किसानों की बची हुईं फसलें भी बर्बाद हो गईं हैं. किसान लगातार केंद्र और राज्य सरकारों से मुआवजे की मांग कर रहे हैं.

मौके पर पहुंचे किसानों ने बताया कि क्षेत्र की मुख्य फसलें सोयाबीन और मक्का 80-90 प्रतिशत तक बर्बाद हो गईं हैं. सरकार जल्द से जल्द सर्व कराकर किसानों को मुआवजा दें.

देखना होगा कि कब तक ये केंद्रीय दल जिले का सर्व कर अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपता है और सरकार किसानों के लिए कोई राहत पैकेज की घोषणा करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details