मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बस ऑपरेटरों ने की मीटिंग, आज से शुरू होगा निजी बसों का संचालन

राजगढ़ जिले में बस ऑपरेटरों द्वारा बैठक आयोजित की गई, जिसमें उज्जैन, इंदौर, मक्सी और अन्य स्थानों में बस संचालन का फैसला लिया गया.

By

Published : Sep 7, 2020, 3:01 AM IST

 bus operators meeting held
बस ऑपरेटरों की बैठक आयोजित

राजगढ़। जिलेभर में बस ऑपरेटरों की बैठक आयोजित हुई, जिसमें बसों के संचालन पर चर्चा की गई. नरसिंहगढ़ में हुई बैठक में निर्णय लिया गया है कि उज्जैन सहित इंदौर, मक्सी और अन्य स्थानों की बसें चलेगी. 22 मार्च से लगातार कोरोना वायरस की वजह से बसों का संचालन नहीं हो पा रहा था. इसके चलते बस संचालकों को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा था. केंद्र सरकार द्वारा लगातार ट्रांसपोर्टेशन पर प्रतिबंध लगाया गया था.

मध्यप्रदेश में बसों का संचालन की परमिशन पहले दी जा चुकी है लेकिन संंचालक बीते पांच माह का टैक्स भरने को तैयार नहीं थे जिसकों लेकर बसों का संचालन नहीं हो रहा था, लेकिन अब राज्य सरकार ने टैक्स माफ कर दिया है, जिसके बाद बस संचालकों द्वारा कई स्थानों पर बैठक रखी गई. बैठक में निर्णय लिया गया कि सोमवार से बसों का संचालन किया जाएगा. इस दौरान बसों में सभी दिशा-निर्देशों का पालन किया जाएगा, जो सरकार ने कोरोना वायरस के लिए दिए हैं.

शिवराज सरकार ने बस ऑपरेटर्स को आश्वासन दिया है कि अप्रैल माह से लेकर अगस्त तक का टैक्स माफ किया जाएगा और सितंबर में भी संचालकों को आधा टैक्स ही भरना पड़ेगा. इसको लेकर जहां बस ऑपरेटरों ने फिर से बस संचालन करने का निर्णय लिया, जिससे यात्रियों को काफी सुविधा होगी, इसके अलावा अभी तक परिवहन में आ रही दिक्कतों की समस्या दूर हो पाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details