मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अनोखी पहल: शादी से पहले रक्तदान शिविर का आयोजन, रिश्तेदारों ने किया 46 यूनिट रक्तदान

By

Published : Dec 11, 2020, 12:25 PM IST

Updated : Dec 11, 2020, 2:39 PM IST

राजगढ़ जिले के ब्राह्मण गांव में दांगी ब्लड डोनर आर्मी के सदस्य ने अपनी शादी के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया. इस दौरान शादी में आए मेहमानों ने बढ़-चढ़कर रक्तदान किया.

rajgarh
शादी से पहले रक्तदान शिविर का आयोजन

राजगढ़। राजगढ़ जिले में जीरापुर के ब्राह्मण गांव में एक युवक ने अपनी शादी के दौरान रक्तदान शिविर का आयोजन किया. शादी में शामिल होने आए रिश्तेदार और मेहमानों ने दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद देने से पहले रक्तदान किया. वहीं जीरापुर थाना प्रभारी रमाकांत उपाध्याय ने भी अपने जन्मदिन के अवसर पर ब्राह्मण गांव रक्तदान शिविर में पहुंचकर रक्तदान किया. साथ ही भाजपा मण्डल माचलपुर के अध्यक्ष हनुमान पाटीदार ने भी विवाह में सम्मलित होने से पूर्व रक्तदान किया.

शादी से पहले रक्तदान शिविर का आयोजन

ब्राह्मण गांव के गिरिराज दांगी ने अपने शादी के कार्ड में रक्तदान शिविर की सूचना भी छपवाई थी. इस रक्तदान शिविर में दूल्हे के साथ परिजन व रिश्तेदारों ने 46 यूनिट रक्तदान किया. साथ ही यहां समारोह में आने वाले लोगों को भी रक्तदान के लिए प्रेरित किया. गिरिराज ने बताया कि वह दांगी ब्लड डोनर आर्मी के सदस्य हैं. यह ग्रुप दांगी समाज के रक्तदाता आरक्षक रायसिंह ने बना रखा है. इन्हीं से प्रेरणा लेकर दूल्हे गिरिराज ने अभी तक 17 बार रक्तदान किया है.

Last Updated : Dec 11, 2020, 2:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details