मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ब्यावरा विवाद पर विश्वास की कार्रवाई की मांग, एसपी ने कहा हो रही है जांच

राजगढ़ के ब्यावरा में हुई घटना के मामले में बीजेपी के प्रतिनिधि मंडल ने एसपी को ज्ञापन सौंपकर प्रशासन पर बीजेपी कार्यकर्ताओं को पीटने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई मांग की है. एसपी का कहना है कि जो कार्रवाई की जानी चाहिए वो की जा रही है.

By

Published : Jan 20, 2020, 11:53 PM IST

bjp mla vishwas sarang
विश्वास सांरग, बीजेपी विधायक

राजगढ़। ब्यावरा में बीजेपी कार्यकर्ताओं और कलेक्टर के बीच हुई झड़प पर जमकर सियासत हो रही है. इस मामले में बीजेपी के एक प्रतिनिधि मंडल ने बीजेपी विधायक विश्वास सारंग के नेतृत्व में एसपी को ज्ञापन सौंपा है. विश्वास ने प्रशासन पर कार्यकर्ताओं को पीटने का आरोप लगाया है, जबकि पुलिस ने मामले में 125 लोगों पर नामजद एफआईआर दर्ज की है.

ब्यावरा की घटना पर विश्वास सारंग ने पुलिस से की कार्रवाई की मांग

सांरग ने कहा कि जो लोग पिटे हैं, उन पर तो एफआईआर दर्ज हो गई है, लेकिन जिन लोगों ने उन्हें पीटा है, अब तक उन पर एफआईआर दर्ज नहीं हुई है. इसलिए उन पर भी मामला दर्ज किया जाए क्योंकि प्रशासन चाहे जो कहे, संविधान कहता है कि कोई थाने जाता है तो रिपोर्ट दर्ज करवाना उसका अधिकार है. फिर उसके बाद पुलिस मामले की जांच करती है, लेकिन इस मामले में अब तक एफआईआर ही दर्ज नहीं हुई है. जिससे यही कहा जा सकता है कि प्रदेश में अंग्रेजी शासन चल रहा है.

एसपी ने दिए जांच के निर्देश
एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि इस मामले में जिन लोगों के ऊपर कार्रवाई की जानी चाहिए थी, उन पर कार्रवाई की जा चुकी है. कानूनी रूप से आगामी कार्रवाई की जाएगी, अब तक 125 लोगों पर एफआईआर दर्ज हुई है तो कई लोगों को आईडेंटिफाई किया जा चुका है. एक व्यक्ति जिसका जीरापुर में एमएलसी करवाई गई है, उसकी जांच जिलापुर थाने में जमा करवा दी गई है. धारा 144 के उल्लंघन में 12 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और एसडीएम प्रिया वर्मा के साथ अभद्रता के मामले में 353 के तहत 2 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है, जिसमें से एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है. जबकि दूसरे की तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details