मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

खबर का असरः मध्यान्ह भोजन में मिली इल्लियों के बाद स्व सहायता समूह पर हुई कार्रवाई

महिला बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी चंद्रसेना भिड़े ने कार्रवाई करते हुए स्व-सहायता समूह को नोटिस देकर अनुबंध निरस्त कर दिया है.

By

Published : Sep 27, 2019, 2:19 AM IST

स्व सहायता समूह पर हुई कार्रवाई

राजगढ़। नरसिंहगढ़ में बच्चों के खाने में इल्लियां और लार्वा मिलने की घटना सामने आई थी, इस मामले में स्व-सहायता समूह लापरवाही सामने आई थी. इस मामले को ईटीवी भारत ने उजागर किया था, जिसके बाद महिला बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी चंद्रसेना भिड़े ने कार्रवाई करते हुए स्व-सहायता समूह को नोटिस देकर अनुबंध निरस्त कर दिया है.

स्व सहायता समूह पर हुई कार्रवाई


अधिकारी ने आंगनबाड़ी और सहायिका को चेतावनी देते हुए कहा है कि 'जब भी बच्चों को कुछ भी खिलाया जाए तो उसकी जांच करके ही खिलाया जाए, साथ ही चंद्रसेना बताया कि जो समूह खाना बनाने का काम करता था उसे नोटिस देकर अनुबंध खत्म कर दिया है.


चंद्रसेना भिड़े ने कहा कि 'दुकान के सामान में भी इल्लियां होने की संभावना थी, लेकिन ये अंतर विभाग का मसला है तो इसमें एसडीएम को सूचित करके इस पूरे मामले में जांच करवाने के लिए आग्रह किया जाएगा.' समूह द्वारा बच्चों को मध्यान्ह भोजन में खीर बांटी गई, जिसमें से दो बच्चे वार्ड 12 के रहने वाले थे जब वह खीर अपने घर लेकर गए तब खीर में कीड़े और लार्वा होने की बात का खुलासा हुआ था.


स्व सहायता समूह शिवम ग्रुप के नाम से चल रहा था, इस समूह द्वारा बना हुआ भोजन नूतन स्कूल, संजयनगर आंगनवाड़ी और वार्ड क्रमांक 12 की आंगनवाड़ी केंद्र क्रमांक 2 में आने वाले बच्चों को वितरित किया जाता था, इस समूह द्वारा मंगलवार को 3 आंगनवाड़ी केंद्रों और नूतन स्कूल सहित चारों केंद्रों के लगभग 240 बच्चों को खीर वितरित की गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details