मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राजगढ़ में जारी है जोरदार बारिश, मोहनपुरा डैम के खोले गए पांच गेट

जिले की पार्वती और कालीसिंध का जलस्तर बढ़ने से मोहनपुरा और कुंडालिया डैम का जलस्तर बढ़ गया है. पानी के दबाव को कम करने मोहनपुरा डैम के पांच गेट खोले गए, जिससे हजारों क्यूसेक पानी छोड़ा गया.

By

Published : Jul 30, 2019, 3:54 AM IST

Updated : Jul 30, 2019, 4:02 AM IST

मोहनपुरा डैम के गेट खोले गए

राजगढ़। प्रदेश में हो रही भारी बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर हैं. पिछले तीन दिनों से जिले में हो रही जोरदार बारिश से पार्वती और कालीसिंध नदी का जलस्तर बढ़ गया है. इन नदियों का जलस्तर बढ़ने से मोहनपुरा और कुंडालिया डैम का जलस्तर भी लगातार बढ़ रहा है.

जोरदार बारिश से खोले गए डैम के गेट

पानी का दबाव कम करने के लिए मोहनपुरा डैम के पांच गेट खोल दिए गए हैं, इस दौरान हजारों क्यूसेक पानी भी छोड़ा गया. पिछले साल की बारिश में मोहनपुरा और कुंडालिया डैम आधे ही भर पाए थे, लेकिन इस बार दोनों डैम के जलस्तर में बढ़ोतरी देखी जा रही है. पानी का दवाब कम करने के लिए मोहनपुरा डैम के 17 गेट में से पांच गेट को खोला गया.

जिले में पिछले एक हफ्ते से बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने आने वाले दो से तीन दिनों के लिए भारी बारिश की चेतावनी दी है. अगर बारिश इसी तरह होती रही तो मोहनपुरा डैम के और गेट खोले जाएंगे. इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने आस-पास के गांव में अलर्ट जारी कर दिया है.

Last Updated : Jul 30, 2019, 4:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details