मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जल संसाधन मंत्री ने हलाली डैम के गहरीकरण के लिए 19 करोड़ रुपए किए मंजूर

मंत्री तुलसी सिलावट आज यानि रविवार को रायसेन जिले की हलाली डैम(Halali Dam In Raisen) पहुंचे. हलाली डैम के गहरीकरण के लिए जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने 19 करोड़ रुपए की राशि की मंजूरी दी है.

By

Published : Jul 11, 2021, 7:35 PM IST

mp water resource minister tulsiram silawat
जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट

रायसेन(Raisen)। जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट (mp water resource minister tulsiram silawat)आज यानि रविवार को रायसेन जिले की हलाली डैम (Halali Dam In Raisen) पहुंचे .मोटर बोट में बैठकर हलाली डैम का निरीक्षण किया.मंत्री ने डैम के लिए 19 करोड़ रुपए की राशि की मंजूरी दी है.

1976 में हुआ था हलाली डैम का निर्माण

जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि 1976 में हलाली डैम निर्मित हुआ था. 40000 हेक्टेयर में इस डैम से सिंचाई होती है. लगभग 12000 किसान इस डैम से लाभान्वित होते हैं .वहीं उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसानों को समय पर पानी मिल पा रहा है या नहीं निरीक्षण करें .नहर का रखरखाव करें. जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा की जब बाढ़ आती है उस को ध्यान में रखते हुए डेम अभी 40 फीट गहरा है 20 फिट और गहरा कर के 60 फीट का हो जाएगा.

कोरोना महामारी की Silent Hero कल्याणी से मिलें- सात समन्दर पार से की अपनों की मदद, Canada में भी हो रहीं तारीफें

गहरीकरण के लिए दिए 19 करोड़ रुपए

गहरीकरण के लिए 19 करोड़ रुपए की राशि की मंजूरी दी है. वहीं उन्होंने सड़क और डेम पर बने पुल की बाउंड्री वॉल बनाने के अधिकारियों को निर्देश दिए है उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का उद्देश्य है प्रदेश के अन्नदाता को सिंचाई अधिक से अधिक मिले. इस बांध से भोपाल, विदिशा और रायसेन जिले में सिंचाई होती है. पीने का पानी दो जिले में जाता है यहां पर निरीक्षण कर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details