मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बिना मुआवजा दिए तोड़ रहे घर, ग्रामीणों ने SDM को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Mar 7, 2020, 3:36 AM IST

रायसेन जिले में नेशनल हाइवे 12 पर फोरलेन निर्माण में सड़क के बीच आने वाले मकानों को तोड़ा जा रहा है. पपलई और मोहड़ गांव के लोगों ने कहा कि उन्हें मकान का मुआवजा नहीं मिला है. ग्रामीणों ने SDM को मामले की जानकारी देते हुए ज्ञापन सौंपा है. फिलहाल मकान तोड़ने का काम रोक दिया गया है.

Villagers handing over memo
ज्ञापन सौंपते हुए ग्रामीण

रायसेन। जिले में नेशनल हाईवे 12 पर फोरलेन निर्माण में सड़क पर आ रहे मकानों को बगैर मुआवजा दिए तोड़े जाने का काम चल रहा है. भोपाल से जबलपुर तक निर्माणाधीन नेशनल हाईवे 12, देवरी के पास पपलई और मोहड़ गांव में बगैर मुआवजा दिए बंसल कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मचारी ओर पटवारी मकानों को तोड़ने पहुंचे. जिसके विरोध में ग्रामीणों ने बरेली SDM को ज्ञापन सौंपा.

ज्ञापन सौंपते हुए ग्रामीण

दरअसल NH 12 फोरलेन अपने निर्माण समय से ही विवादों में रहा है. ऐसा ही मामला जिले के पपलई और मोहड़ मे देखने को मिला, जहां बंसल कंपनी बिना कोई जानकारी दिए के गरीबों के घर तोड़ने में लगी हुई है. ग्रामीणों के विरोध के बाद कुछ समय के लिए तोड़-फोड़ रुक गई है. रहवासियों के ऊपर अपनी जगह से हटने का दबाव बढ़ता ही जा रहा है.

SDM ब्रजेंद्र रावत ने कहा कि जो भी रहवासी अतिक्रमण में रह रहे हैं उनको हटना पड़ेगा. ज्ञापन देने आये ग्रामीणों को SDM ने कुछ दिन की मोहलत देकर रवाना कर दिया. हालांकि अतिक्रमण में यदि कोई मकान बना लिया जाता है, तो उसके टूटने का मुआवजा दिया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details