मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रायसेन: घटिया बारदानों के इस्तेमाल से बर्बाद हो रहा हजारों क्विंटल अनाज

शासन द्वारा गेहूं खरीदी का ठेका नागरिक आपूर्ति निगम (नान) को दिया गया है. जिसमें घटिया क्वालिटी का बारदाना प्लास्टिक की बोरिया खरीदी केंद्रों को उपलब्ध कराई गई हैं.जो की धूप लगते ही दो-तीन दिनों में ही फट जा रहा है.

By

Published : May 27, 2019, 5:15 PM IST

घटिया बारदानों के इस्तेमाल से बर्बाद हो रहा अनाज

रायसेन। प्रदेश शासन ने गेहूं खरीदी करने का टेंडर नागरिक आपूर्ति निगम को दिया गया है. जिसमें घटिया क्वालिटी के बारदाने का इस्तेमाल किया जा रहा है. जो की धूप लगते ही दो-तीन दिनों में ही फट जा रहा है. खाद्य विभाग अधिकारी सतीश राय ने बताया कि उपार्जन केंद्रों पर जाकर पंचनामा बना लिया गया है और शीघ्र ही कलेक्टर के समक्ष इस विषय में चर्चा की जाएगी.

घटिया बारदानों के इस्तेमाल से बर्बाद हो रहा अनाज

शासन द्वारा गेहूं खरीदी का ठेका नागरिक आपूर्ति निगम (नान) को दिया गया है. जिसमें घटिया क्वालिटी का बारदाना प्लास्टिक की बोरिया खरीदी केंद्रों को उपलब्ध कराई गई हैं. जोकि प्राइम टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड कोलकाता की प्लास्टिक बोरिया है. जिसमें माल रखने पर धूप लगने से 3 से 4 दिन में ही बारदाना फट रहा है और हजारों क्विंटल अनाज खराब हो रहा है. खरीदी केंद्र संचालकों को दोबारा माल की पैकिंग करानी पड़ रही है.
वहीं दूसरी ओर गेहूं का परिवहन नियमानुसार 24 घंटे में किया जाना अनिवार्य है. नॉन द्वारा गेहूं परिवहन में भी भारी अनियमितताएं देखी जा रही हैं. गेहूं का परिवहन 10 से 15 दिन में हो रहा है. इस संबंध में समिति प्रबंधक और खाद विभाग के अधिकारियों ने जिला कलेक्टर सहित संबंधित विभाग के आला अधिकारियों को इस मामले की जानकारी देने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details