मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ETV BHARAT की खबर का असर, गांव पहुंचकर डॉक्टरों ने की उल्टी-दस्त से पीड़ित ग्रामीणों की जांच

जिले के गैरतगंज के गांव रसीदपुर में उल्टी-दस्त का प्रकोप बढ़ने की खबर ईटीवी भारत पर प्रमुखता से दिखाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग की नींद अब जाकर खुली है. गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम मरीजों की जांच के लिए भेजी गई है.

By

Published : Jul 11, 2019, 1:00 PM IST

डॉक्टरों ने पीड़ितों की जांच की

रायसेन। एक बार फिर ETV BHARAT की खबर का बड़ा असर हुआ है. रसीदपुर गांव में उल्टी-दस्त का प्रकोप बढ़ने की खबर ईटीवी भारत पर दिखाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग की नींद खुली है. अब विभाग ने चिकित्सकों के दल को भेजकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच कराई है.

डॉक्टरों ने पीड़ितों की जांच की

जांच के बाद 16 मरीजों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गैरतगंज में रेफर किया गया है. जिला महामारी अधिकारी डॉ कुलदीप चौहान ने बताया कि कुएं में बारिश का पानी आ जाने से वह दूषित हो गया था, जिसे पीने के कारण लोगों को उल्टी-दस्त होने लगा था. पीएचई विभाग द्वारा गांव के सभी कुएं और हैण्डपंप में दवा डाल दी गई है.

गौरतलब है कि जिले के गैरतगंज के गांव रसीदपुर में डायरिया के मरीज जिला अस्पताल में भर्ती हुए हैं.ग्रामीणों के मुताबकि गांव के एकमात्र कुएं के पानी सेवन से लगातार उल्टी दस्त के कहर से गांव जूझ रहा है.अभी भी आधा सैकड़ा मरीज़ों की संख्या अस्पताल में भर्ती हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details