मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भारी बारिश से उफान पर बीना नदी, सागर-भोपाल स्टेट हाईवे हुआ बंद

एक ओर जहां तेज बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त है, वहीं दूसरी ओर जिलों में नदियां भी उफान पर हैं. गैरतगंज के पास बीना नदी भी लबालब है, जिसके कारण सागर-भोपाल स्टेट हाईवे बंद हो गया है.

By

Published : Aug 9, 2019, 8:55 AM IST

भारी बारिश से उफान पर बीना नदी

रायसेन। मानसून सिस्टम सक्रिय होने से प्रदेशभर में भारी बारिश का दौर जारी है. तेज बारिश से कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालत बने हुए हैं. वहीं नदी-नाले उफान पर हैं. जिले में गैरतगंज के पास बीना नदी भी उफान पर है, जिससे सिलवानी-रायसेन स्टेट हाईवे 44 के तेदोनी पुल पर 4 फीट ऊपर से पानी बह रहा है. इसके कारण सागर-भोपाल स्टेट हाईवे बंद हो गया है.

भारी बारिश से उफान पर बीना नदी

वहीं स्टेट हाईवे 15 पर बरेली जाने वाला बम्होरी के पास बना रपटा भी पानी में डूब गया है. उदयपुरा की ओर जाने वाला मार्ग भी बंद हो गया था. करीब 2 घंटे तक बंद रहने के बाद सभी मार्गों से आवागमन शुरू हुआ. वहीं जिला प्रशासन भी अलर्ट पर है. एहतियातन होमगार्ड की टीमें जिलेभर में तैनात किए गए हैं.

वहीं तेज बारिश में सड़क हादसे भी हो रहे हैं. ताजा मामले में गैरतगंज की ओर पीछे से आ रही कार तेज बारिश के कारण बाइक को नहीं देख पाई और बिजली के खंभे से जा टकराई. हादसे में कार चालक गंभीर रूप से घायल हो गया है, जिसे रायसेन जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details