मध्य प्रदेश

madhya pradesh

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने किया सड़क निर्माण कार्य का भूमिपूजन, 28.95 करोड़ की लागत से होगा चिकलोद-रतनपुर मार्ग का निर्माण

By

Published : May 15, 2022, 4:23 PM IST

सांची जनपद के ग्राम रतनपुर में 28.95 करोड़ की लागत से चिकलोद-बर्रूखार-पैमत-रतनपुर तक 15.84 किलोमीटर लम्बाई के सड़क मार्ग के निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया गया. इस सड़क के बनने से क्षेत्र में लोगों को आवागमन की सुविधा मिलेगी (mp Health Minister Dr Prabhuram Choudhary) (Raisen Road Bhoomipujan)

dr prabhuram choudhary
रायसेन सड़क मार्ग के निर्माण कार्य का भूमिपूजन

रायसेन। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी (Health Minister Dr Prabhuram Choudhary) ने चिकलोद बर्रूखार-पैमत-रतनपुर की सड़क मार्ग के निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया. यह सड़क 15.84 किलोमीटर की है. इसकी लागत 28.95 करोड़ रूपए है. भूमिपूजन के दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि, सड़क का पुर्ननिर्माण होने से लोगों को आवागमन में सुविधा होगी. प्रदेश में संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ जरूरतमदों तक पहुंचाने का काम किया जा रहा है. उन्होंने निर्माण एजेंसी को निर्धारित समय सीमा में गुणवत्ता के साथ मार्ग का कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए हैं. ( Raisen road Bhoomipujan)

डॉ. प्रभुराम चौधरी

आवागमन में होगी सुविधा: कार्यक्रम को संबोधित करते हुए स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने कहा कि, "इस मार्ग के बन जाने से क्षेत्र के कई गांवों को आवागमन की सुविधा मिलेगी. लोग आसानी से आ जा सकेंगे. उन्होंने निर्माण एजेंसी एवं संबंधित ठेकेदार को निर्देश देते हुए कहा कि सड़क मार्ग का निर्माण कार्य जल्द शुरू कर दिया जाए. निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखा जाए. मंत्री ने ग्रामीणों से कहा कि, निर्धारित समय पर निर्माण कार्य शुरू न होने पर सीधे उन्हें अवगत कराएं. निर्माण कार्य पर निरंतर निगरानी रखें. इस बात का भी ध्यान रखें कि निर्माण कार्य गुणवत्ता पूर्ण हो रहा है या नहीं. क्षेत्र, विकास के किसी भी मामले में पीछे ना रहे, इसके लिए हम निरंतर काम कर रहे हैं. क्षेत्र में लोगों को आवागमन में सुविधा हो, इसके लिए पुलों और सड़कों का निर्माण कराया जा रहा है. (Prabhuram Choudhary Bhoomi Pujan of road construction work)

स्वास्थ्य मंत्री ने गौशाला में नवीन गो सदन निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन

सुविधाओं का लगातार विस्तार:स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने कहा कि, "मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में किसानों, युवाओं, महिलाओं के कल्याण और विकास के लिए काम किया जा रहा है. जिले में स्वास्थ्य के साथ सड़क, शिक्षा, रोजगार सहित अद्योसंरचना के कार्य किए जा रहे हैं. स्वास्थ्य सुविधाओं का जिले में लगातार विस्तार किया जा रहा है. तहसीलों में सिविल अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बनाए जाने के साथ गांवों में भी स्वास्थ्य सुविधा के बेहतर इंतजाम किए जा रहे हैं".युवाओं को रोजगार के अधिक से अधिक अवसर उपलब्ध कराने के लिए रोजगार मेलों का आयोजन किया जा रहा है. साथ ही विभिन्न योजनाओं के माध्यम से स्वरोजगार स्थापित करने के लिए युवाओं को ऋण भी उपलब्ध कराया जा रहा है.

मंत्री प्रभुराम चौधरी ने कन्या पूजन कर पीएम किसान सम्मान निधि योजना कार्यक्रम का शुभारंभ किया

सीएम शिवराज देंगे योजनाओं का लाभ: स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी के मुताबिक प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ जरूरतमदों तक पहुंचाने का काम किया जा रहा है. सीएम शिवराज (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) 16 मई को संबल योजना (MP Sambal Yojana) के हितग्राहियों को 600 करोड़ की राशि का वितरण करेंगे. साथ ही 17 मई को प्रधानमंत्री आवास (pm aawas yojana) के अंतर्गत शहरी हितग्राहियों का गृह प्रवेश करया जाएगा. इसके अलावा लगभग 600 करोड़ की राशि के साथ अन्य योजनाओं के की 12,000 करोड़ रुपये हितग्राहियों को प्रदान किए जाएंगे. प्रदेश में 18 मई को मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना (CM Kisan Kalyan Yojana) की 1650 करोड़ राशि का हस्तांतरण करेंगे. भूमिपूजन कार्यक्रम में जिले के अधिकारी और जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details