मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Oct 28, 2019, 5:33 AM IST

ETV Bharat / state

बाड़ी में जारी रेत का अवैध उत्खनन, ग्रामीणों की शिकायत पर हर बार मिलता है सिर्फ आश्वासन

रायसेन के बाड़ी में रेत माफिया अवैध उत्खनन कर रहे हैं, ग्रामीणों का कहना है कि कई बार शिकायत करने के बाद भी उन्हें अब तक सिर्फ कार्रवाई करने का आश्वासन ही मिला है.

रेत का परिवहन करते डंपर

रायसेन। बाड़ी में गौरा मछवाई रेत खदान पर खुलेआम रेत का अवैध कारोबार चल रहा है, ग्रामीणों का कहना है कि अधिकारी रेत उत्खनन माफियाओं के आगे इतने बेबस हैं कि जानकारी होने के बाद भी कहते हैं कि कार्य प्रतिबंधित है और डंफर नहीं चल रहे हैं, तो वहीं खुलेआम बेधड़क दौड़ रहे डंपरों को प्रशासन मूक दर्शक बना देख रहा है.

रेत माफियाओं के हौसले बुलंद


तहसीलदार से शिकायत करने पहुंचे ग्रामीणों के मुताबिक अवैध तरीके से रेत का उत्खनन कर परिवहन करते ये डंपर कई लोगों की जान भी ले चुके हैं, लेकिन प्रशासन द्वारा कोई सख्त कदम नहीं उठाया जाता. ग्रामीण इसकी शिकायत विधायक से लेकर जिला प्रशासन तक से कई बार कर चुके हैं, लेकिन आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला है. ग्रामीणों ने एक बार फिर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है.

बिना कोई परमिशन के बेधड़क चल रहे इस रेत के काले कारोबार को रोकने में पूर्ण रूप से स्थानीय जनप्रतिनिधि और स्थानीय प्रशासन से लेकर जिला प्रशासन तक इन रेत माफियाओं के आगे बेबस हो चुका है तो वहीं स्थानीय ग्रामीणों द्वारा तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर रेत के अवैध कारोबार पर कार्रवाई की मांग की है. तहसीलदार ने जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन ग्रामीणों को दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details