मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रायसेन में भारी बारिश से NH12 बंद, जिले का राजधानी भोपाल से संपर्क टूटा

रायसेन जिले में भारी बारिश का दौर जारी है. बारिश के चलते नदियों का जल स्तर भी बढ़ गया है. जिसके चलते रायसेन में NH 12 को बंद कर दिया गया है. जिससे किसी भी प्रकार के हादसे से बचा जा सके. जबकि सैंकड़ो कस्बों से राजधानी भोपाल तक आवाजाही रुकवा दी है.

By

Published : Aug 16, 2019, 9:46 PM IST

NH 12 का संपर्क टूटा

रायसेन। प्रदेशभर में हो रही भारी बारिश ने रायसेन में आफत खड़ी कर दी है. बरगी बांध के15 गेट खुलने से बारना नदी में बेक पानी आ गया है. जिसके चलते नदी का जलस्तर बढ़ गया है. बाढ़ में पुल पर सात फिट पानी आने से भोपाल-जबलपुर मार्ग बंद हो गया है. जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जबकि तेज बारिश से जिले का संपर्क राजधानी से टूट गया है.

भारी बारिश से NH12 बंद
जलस्तर को बढ़ता देख पुलिस और राजस्व अधिकारियों ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिये गए है. NH12 बंद होने से रोड़ पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई है. जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बरेली के पास बारना नदी में भी जल स्तर बढ़ गया है. नर्मदा नदी के किनारे बसे गांवों में अलर्ट जारी कर दिया गया है.

इस महीनें दूसरी बार बारना नदी के पुल पर पानी आया है. साथ ही बारिश को चलते परेशानी बरेली उदयपुरा सहित सैकड़ों कस्बो का राजधानी से संपर्क टूट गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details