मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

विंग कमांडर की दिलेरी से प्रभावित राठौर परिवार ने नवजात का नाम रखा 'अभिनंदन'

विंग कमांडर अभिनंदन के नाम पर नवजात का हुआ नामकरण, अभिनंदन की दिलेरी से प्रभावित रायसेन के राठौर परिवार ने पेश की देशभक्ति की नजीर.

By

Published : Mar 3, 2019, 6:38 AM IST

ABHINANDAN

रायसेन। शुक्रवार को विंग कमांडर अभिनंदन के स्वदेश लौटने पर देशवासियों ने दिल से सम्मान किया. जिसके बाद पूरे देश में लोग देशभक्ति के जज्बे से लबरेज नजर आ रहे हैं. ऐसे में रायसेन के एक परिवार ने देशप्रेम का एक नया नमूना पेश किया है. जहां पार्षद संतोष राठौर ने अपने नवजात पौत्र का नाम विंग कमांडर के नाम पर अभिनंदन सिंह राठौर रखा है.

नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष रहे स्व.राम प्रसाद राठौर के इस सयुंक्त परिवार में नन्हें अभिनंदन का शुक्रवार को जन्म होने पर पिता नरेंद्र राठौर समेत पूरे परिवार में खुशी का माहौल है. बता दें कि भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे पाकिस्तान के F-16 विमान को निशाना बनाने के बाद विंग कमांडर अभिनंदन का मिग-21 बुधवार को क्रैश हो गया था. लिहाजा उन्हें पैराशूट के जरिए इजेक्ट होना पड़ा था. जिसके बाद वे पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में चले गए थे. जहां उन्हे पाकिस्तानी सेना ने हिरासत में ले लिया था.

विंग कमांडर अभिनंदन के नाम पर रखा गया नवजात का नाम.

वहीं गुरुवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी संसद में विंग कमांडर अभिनंदन को भारत वापस करने का ऐलान किया था. इमरान खान ने कहा था कि वे शांति की पहल के तहत ये कदम उठा रहे हैं. हालांकि पाकिस्तान पर विंग कमांडर अभिनंदन को वापस करने का अंतरर्राष्ट्रीय दबाव था. गौरतलब है कि जेनेवा संधि के तहत पाकिस्तान के पास अभिनंदन को वापस करने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं था. जिसके बाद शुक्रवार रात 9 बजकर 20 मिनट पर अभिनदंन को पाकिस्तान ने भारत को सौंपा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details