मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना फाइटर्स का किया गया सम्मान, मास्क बनाने वाली महिलाएं भी हुईं सम्मानित

By

Published : May 12, 2020, 2:37 PM IST

कोरोना संकटकाल के दौरान पुलिस, डॉक्टर, सफाईकर्मी और प्रशासनिक अधिकारी आदि लगातार लोगों की सुरक्षा में लगे हए हैं. ऐसे कोरोना योद्धाओं का जनपद पंचायत कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में सम्मानित किया गया. जिसमें स्वयं सहायता समूह ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा. जिन्होंने मास्क बनाकर लोगों की सुरक्षा में अपना योगदान दिया.

Mask making women honored in raisen
मास्क बनाने वाली महिलाएं भी हुईं सम्मानित

रायसेन। कोरोना संकटकाल के दौरान पुलिस, डॉक्टर, सफाईकर्मी और प्रशासनिक अधिकारी लगातार लोगों की सुरक्षा में लगे हए हैं. ऐसे कोरोना योद्धाओं को जनपद पंचायत कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में सम्मानित किया गया. जिसमें स्वयं सहायता समूह ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा. जिन्होंने मास्क बनाकर लोगों की सुरक्षा में अपना योगदान दिया. एसडीएम ने इन महिलाओं को सम्मानित किया.

जनपद पंचायत कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में अपनी जान की परवाह ना करते हुए लोगों की रक्षा करने वालों को सम्मानित किया गया. इस दौरान एसडीएम प्रियंका मिमरोट, तहसीलदार अंबर पंथी, थाना प्रभारी डीडी आजाद, नपा सीएमओ रितु मेहरा, सीईओ एसएल कुरैले, बीएमओ डॉ. टीआर ठाकुर सहित अन्य लोगों का सम्मान किया गया. इसके साथ ही लॉकडाउन के दौरान चौथे स्तंभ के रूप में तैनात मीडियाकर्मियों को भी सम्मानित किया गया. जिसमें राकेश गौर, हिमांशु श्रीवास्तव का भी हार पहनाकर एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया गया. कार्यक्रम में स्व-सहायता समूह की वो महिलाएं भी शामिल रहीं, जिन्होंने दिन-रात मेहनत कर कोरोना की घड़ी में मास्क तैयार किए.

इस मौके पर एसडीएम ने कहा कि विश्वव्यापी महामारी में शासन-प्रशासन अकेले कुछ नहीं कर सकता. इसके लिए भारत के हर व्यक्ति के सहयोग की आवश्यकता है. स्व-सहायता समूह की महिलाओं द्वारा महामारी से बचने मास्क बनाने के काम की सराहना करते हुए कहा कि आज समूह की महिलाओं ने मास्क वितरण में जिले को प्रथम स्थान पर लाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है. वहीं ग्रामीण आजीविका मिशन के विकासखंड प्रमुख जितेंद्र शर्मा एवं जनभागीदारी समिति के ब्लाक समन्वयक दीपचंद मालवीय ने सभी की कोरोना में भागीदारी के महत्व को बताकर धन्यवाद ज्ञापित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details