मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

हाइटेंशन लाइन की चपेट में आने से तेंदुए की मौत

हाइटेंशन लाइन की चपेट में आने से एक तेंदुआ की मौत का मामला सामने आया है. फिलहाल, उसका पोस्टमार्टम कर अंतिम संस्कार करा दिया गया है.

By

Published : Apr 10, 2021, 10:55 AM IST

तेंदुए की मौत
तेंदुए की मौत

रायसेन।जिले के ग्राम बावलिया में एक खेत में रखे बिजली ट्रांसफार्मर पर तेंदुए ने छलांग लगा दी. जिससे करंट की चपेट में आकर जलने से तेंदुआ दो हिस्सों में बंट गया. वन विभाग ने पोस्टमार्टम कराने के बाद तेंदुआ का दाह संस्कार कर दिया.

हाइटेंशन लाइन की चपेट में आने से मौत

दरअसल, ये घटना शुक्रवार सुबह सात बजे की बताई जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार, किसी जानवर का पीछा करते हुए तेंदुआ ने ऊंची छलांग लगाई, लेकिन बीच में बिजली का ट्रांसफार्मर आ गया, जिससे तेंदुआ उसमें फंस गया. हाइटेंशन लाइन के तार में फंसने से करंट की चपेट में आया तेंदुआ जलकर दो हिस्सों में बंट गया. जिससे उसकी मौत हो गई.


तेंदुआ का किया अंतिम संस्कार

ग्रामीणों ने अंदेशा जताते हुए बताया कि हिरण का पीछा करते हुए तेंदुआ इस हादसे का शिकार हुआ है. रायसेन के आस-पास बड़ी संख्या में हिरण खेतों में आते हैं. ग्रामीणों ने घटना की सूचना वन विभाग को दी. मौके पर पहुंचे रेंजर दीपक तिरपुरे सहित अन्य ने तेंदुआ का शव बरामद कर लिया. साथ ही अमरावद नर्सरी में पोस्टमार्टम कराया और यहीं अंतिम संस्कार कर दिया. तेंदुआ का उम्र ढाई वर्ष बताई जा रही है.


पहले भी हो चुकी हैं घटनाएं

जिले में तेंदुआ, बाघ की मौत के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं. डेढ़ माह पहले बाड़ी के पास एक बाघिन की संदिग्ध परिस्थतियों में मौत हुई थी. जिसकी जांच आज तक पूरी नहीं हुई है. इससे पहले चिकलोद के पास एक तेंदुआ मृत मिला था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details