मध्य प्रदेश

madhya pradesh

साल भर में ही सड़कों ने तोड़ा दम, सीसी रोड निर्माण में जमकर हुआ भ्रष्टाचार

By

Published : Aug 24, 2019, 3:27 AM IST

5 साल की गारंटी वाली सड़कें एक साल में ही खस्ताहाल हो गईं. सड़क की हालत से पता चल रहा है कि बाड़ी जनपद पंचायत में घटिया सीसी रोड का निर्माण किया गया है.

सीसी रोड निर्माण में भ्रष्टाचार

रायसेन। जिले के बाड़ी जनपद पंचायत में घटिया सीसी रोड का निर्माण किया गया है. 5 साल तक टिकने वाली सड़कें एक साल में ही खस्ताहाल हो गई हैं अब सड़क गड्ढों में तबदील हो गई है और बड़ी-बड़ी दरारें भी दिखाई देने लगी.

साल भर में ही सड़कों ने तोड़ा दम
ग्राम पंचायत सातरा, भील टोला, कोसमी, मड़वा, महगवां के लोगों का कहना है कि सड़क निर्माण कार्य में जमकर धांधली की गई है, जहां एक साल पहले बनी सड़कों पर बड़ी-बड़ी दरार दिखाई देने लगी हैं, वहीं कुछ सड़कों पर तो बड़े-बड़े गड्ढे नजर आ रहे हैं.


यह 5 साल तक टिकने वाली सड़कों को देख कर लगता है कि इनका निर्माण एक नहीं 20 साल पहले कराया गया है. वहीं कुछ सड़कों का आधा अधूरा निर्माण करा कर पूरी राशि निकाल ली गई. जो भी निर्माण हुआ है, उनमें भी घटिया क्वालिटी के समान का इस्तेमाल किया गया है. बिना बेस, बिना नाली के निर्माण कर जगह-जगह मिट्टी डाल दी जिसके चलते पूरी सड़के उखड़ गई हैं.


इस मामले में जनपद पंचायत सीईओ एमएस सैयाम का कहना है कि निर्माण कार्य की राशि पूरी निकाली गई है लेकिन बारिश के कारण सड़कें बन नहीं पाई हैं, बारिश का मौसम जाते ही काम दोबारा शुरू कि दिया जाएगा, वहीं सवाल खस्ताहाल सड़कों का है तो उसकी जांच कराई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details