मध्य प्रदेश

madhya pradesh

स्वास्थ्य मंत्री ने सभी वयस्कों से की वैक्सीनेशन कराने की अपील

By

Published : May 6, 2021, 2:38 AM IST

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय पर चल रहे वैक्सीनेशन कार्य का जायजा लिया. साथ ही उन्होंने अधिक से अधिक लोगों से वैक्सीनेशन कराने की अपील की.

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी
स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी

रायसेन। प्रदेश के साथ ही रायसेन में भी 18 से 44 वर्ष तक की आयु के लोगों का कोविड वैक्सीनेशन प्रारंभ हो गया है. रायसेन स्थित शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर पर 18 से 44 की आयु वाले लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई जा रही है. स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने यहां पहुंचकर वैक्सीनेशन कार्य का जायजा लिया. उन्होंने वैक्सीनेशन कर रहे स्वास्थ्य अमले से चर्चा कर व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली और उनका मनोबल बढ़ाया.

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी

मंत्री ने की लोगों से वैक्सीनेशन कराने की अपील

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने वैक्सीन लगवाने आई प्रियल मोटवानी, शुभम सिंह सहित युवाओं से भी चर्चा की. उन्होंने युवाओं से कहा कि वे 18 वर्ष से अधिक आयु के अपने परिवार के सभी सदस्यों को वैक्सीन लगवाएं और जान-पहचान के लोगों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें.

5 मई से शुरू हो चुका है वैक्सीनेशन

स्वास्थ्य मंत्री ने सभी युवाओं से अपील करते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में 18 से 44 वर्ष तक की आयु के लोगों का वैक्सीनेशन 05 मई से शुरू हो गया है. कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है और करोड़ों लोगों ने इसे लगवाया है. कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने से रोग प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि होती है. साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाव होता है. यदि किसी व्यक्ति को कोरोना संक्रमण हो भी जाता है तो जल्दी रिकवर होने में मदद मिलती है.

मंत्री ने संक्रमण से बचाव के लिए कही ये बात

स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने सभी नागरिकों से कोरोना गाइडलाइन और कोरोना कर्फ्यू का पालन करने की अपील की. उन्होंने कहा कि सभी नागरिक मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और समय-समय पर साबुन या सेनेटाइजर से हाथ धोते रहें. मंत्री ने संक्रमण से बचाव के लिए अन्य जरूरी कार्य करने की लोगों से अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details