मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

27 नवंबर को सिलवानी में किसान आंदोलन, खून से लिखा ज्ञापन सौंपने की भी तैयारी

27 नवंबर को रायसेन की सिलवानी तहसील में कई बिंदुओं को लेकर किसान आंदोलन करने जा रहे हैं. साथ ही राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल और प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के नाम खून से लिखा ज्ञापन भी सौंपा जाएगा.

By

Published : Nov 21, 2019, 10:39 AM IST

27 नवंबर को सिलवानी में किसान आंदोलन

रायसेन। जिले के सिलवानी तहसील में 27 नवंबर को युवा शक्ति संघर्ष समिति के बैनर तले कई बिंदुओं को लेकर किसान आंदोलन करने जा रहे हैं. समिति के महामंत्री कृष्णकांत आचार्य ने बताया कि कई सालों से किसान जमीन, खेती-बाड़ी में घाटा झेल रहे हैं. उन्हें शासन-प्रशासन की तरफ से कोई भी राहत नहीं मिल रही है. धान का सीजन चल रहा है, किसानों की लागत दोगनी हो गई है, लेकिन धान की कीमत कौड़ियों के भाव है. वहीं किसानों को बीमा राशि भी नहीं मिल रही.

27 नवंबर को सिलवानी में किसान आंदोलन
कृष्णकांत आचार्य ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने किसानों से जो कर्ज माफी का वादा किया था, वो भी पूरा नहीं हुआ है. सिलवानी तहसील के कई ऐसे किसान हैं, जिनके 2 लाख तक का कर्ज माफ नहीं हो पाया है. 27 नवंबर को सिलवानी कृषि उपज मंडी से तहसील कार्यालय तक पैदल मार्च निकाला जाएगा. साथ ही किसान आमसभा भी की जाएगी. वहीं भारत सरकार के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल और प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम खून से लिखा ज्ञापन भी तहसीलदार को सौंपा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details