मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सरकार की वादाखिलाफी पर लामबंद हुए रोजगार सहायक, अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे

सिलवानी में रोजगार सहायकों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए हड़ताल शुरू कर दी है. रोजगार सहायकों का कहना है कि जब तक सरकार हमारी मांगों को नहीं मान लेती हड़ताल खत्म नहीं होगी.

By

Published : Oct 16, 2019, 8:57 PM IST

रोजगार सहायकों की हड़ताल

रायसेन। सिलवानी में रोजगार सहायक संघ कलमबंद हड़ताल शुरू कर दी है. यह हड़ताल 23 अक्टूबर तक चलेगी. रोजगार सहायकों ने बीते 11 सितंबर को अपर मुख्य सचिव पंचायत ग्रामीण विकास विभाग और मनरेगा कमिश्नर को सूचना दी थी कि 25 सितंबर तक जीआरएसएस का नियमितीकरण नहीं किया गया तो उसके बाद सामूहिक इस्तीफा दे देंगें या फिर कलमबंद हड़ताल शुरू कर देंगे.

रोजगार सहायकों की हड़ताल

ग्राम रोजगार सहायक संघ ने 16 सितंबर को पंचायत मंत्री और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा था. जिसके बाद सरकार ने 15 अक्टूबर 2019 तक रोजगार सहायकों की मांगों का निराकरण करने के लिए आश्वस्त किया गया था, लेकिन अभी तक रोजगार सहायकों के हित में कोई भी आदेश जारी नहीं किया गया है. जिसके चलते रोजगार सहायकों ने हड़ताल शुरू कर दी है. वहीं 23 अक्टूबर को भोपाल में आंदोलन किया जाएगा,

रोजगार सहायक संघ का कहना है कि सरकार की वादाखिलाफी के खिलाफ ये प्रदर्शन शुरू किया गया है. फिलहाल यह हड़ताल 23 अक्टूबर तक चलेगी, लेकिन फिर भी सरकार ने हमारी मांगों को नहीं माना तो यह हड़ताल अनिश्चित काल के लिए शुरू कर दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details