मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जिले में आठ लोगों ने कोरोना से जीती जंग, अब तक 35 मरीज हुए ठीक

By

Published : May 12, 2020, 7:47 AM IST

राससेन जिले से लगातार अच्छी खबर सामने आ रही है जिसके चलते सोमवार को एक ही परिवार के सात सहित एक अन्य को पूरी तरह ठीक होने पर उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है.

Raisen
राससेन

रायसेन। जिले में सोमवार को एक साथ 9 लोग कोरोना को हरकर स्वस्थ हो गए हैं. इसमें एक ही परिवार के सात लोग सहित दो अन्य लोग मौजूद हैं. जिनका इलाज कोविड केयर सेंटर में जारी था, जहां रिकरवरी और पूरी तरह से ठीक होने के बाद इन लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है.

इस दौरान सभी 9 लोगों के लिए स्वाथ्य्य विभाग, राजस्व विभाग और पुलिस विभाग की टीम द्वारा ताली बजाकर उन्हें उत्साहित किया गया. जिले में अब तक कोरोना से जीतने वाले लोगों की संख्या 35 हो गई है. वहीं एक ही परिवार से डिस्चार्ज हुए सात लोगों के अलावा एक और सदस्य की दूसरी रिपोर्ट फिर से पॉजिटिव आयी है, जिसके चलते उसे सेंटर में ही रखा गया है.

आंकड़ों के अनुसार रायसेन में अब तक कुल 64 कोरोना के मामले सामने आए हैं, जिनमें से अब तक 35 ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. वहीं संक्रमण से तीन लोगों की मौत भी हो चुकी है. साथ ही बचे हुए 26 लोगों का भोपाल और रायसेन में इलाज चल रहा है.

जिले के लगभग सभी क्वॉरेंटाइन सेंटर खाली हो रहे हैं. साथ ही कंटेनमेंट एरिया बने गैरतगंज के गढ़ि मदरसा, रायसेन का दरगाह शरीफ, वॉर्ड नंबर 18, चोपड़ा मोहल्ला और गौहरगंज का मकोडिया और पठान मोहल्ला को प्रशासन ने हटा दिया है और सभी से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details