मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा PM ग्राम सड़क योजना के तहत बना पुल, प्रशासन और ठेकेदार पर गंभीर आरोप

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बना पुल भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है. जिसके बाद ग्रामीण अब जान जोखिम में डालकर रोजाना पुल को पार करने को मजबूर हैं.

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा PM ग्राम सड़क योजना के तहत बना पुल

By

Published : Jul 10, 2019, 12:40 PM IST

Updated : Jul 10, 2019, 1:00 PM IST

रायसेन। जिले के सांची जनपद के अंतर्गत आने वाले मुश्काबाद से शक्तिटोला तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत पुल का निर्माण हुआ था, जो भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है. निर्माण के 2 महीने बाद ही पुल दोनों तरफ से आधा-आधा फीट धंस गया है. जिसके बाद से ग्रामीण जान जोखिम में डालकर रोजाना पुल को पार कर रहे हैं.

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा PM ग्राम सड़क योजना के तहत बना पुल
गांव की नदी पर मुश्काबाद से शक्तिटोला तक बना यह पुल दर्जनभर गांवों को आपस में जोड़ता है. इस पुल के बनने से ग्रामीणों की राह आसान हो गई थी. गांववालों का आरोप है कि यह पुल भी अधिकारियों और ठेकेदार के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है. प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत 2.160 किलोमीटर लंबी सड़क के निर्माण का काम ठेकेदार मेसर्स आनंद अग्रवाल ने किया था. ग्रामीणों का कहना है कि पुल बनते वक्त घटिया निर्माण की शिकायत की गई थी, लेकिन ठेकेदार और प्रशासन ने इस ओर ध्यान नहीं दिया था. यही कारण है कि पहली बारिश में ही पुल में जगह-जगह दरारें पड़ गईं और ये दोनों तरफ से धंस गया है. ऐसे में कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है.
Last Updated : Jul 10, 2019, 1:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details