मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आयुष्मान भारत निरामयम योजना के तहत बनाए गए साढ़े सात हजार गोल्डन कार्ड: डॉ. प्रभुराम चौधरी

रायसेन के जिला चिकित्सालय में जिला स्तरीय स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया, साथ ही आयुष्मान भारत निरामयम योजना के तहत हितग्राहियों के गोल्डन कार्ड बनाये गए.

By

Published : Feb 13, 2020, 2:01 AM IST

Updated : Feb 13, 2020, 3:54 AM IST

District level health camp organized in Raisen
रायसेन में जिला स्तरीय स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

रायसेन। जिला अस्पताल में जिला स्तरीय स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान शिविर में आयुष्मान भारत निरामयम योजना के तहत हितग्राहियों के गोल्डन कार्ड बनाये गए. स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने किया. इस स्वास्थ्य शिविर में विशेषज्ञ डॉक्टरों ने लोगों का हेल्थ चैकअप किया और परामर्श के साथ साथ दवाईया बांटी.

रायसेन में जिला स्तरीय स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

शिविर में आयुष्मान भारत आयुष्मान भारत निरामयम योजना के तहत हितग्राहियों के गोल्डन कार्ड बनाए गए. इस गोल्डन कार्ड से हितग्राही कहीं भी अपना पांच लाख रुपए तक का नि:शुल्क इलाज करा सकते हैं.

मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने बताया कि रायसेन जिले में अभी तक साढ़े सात हजार लोगों के आयुष्मान भारत निरामयम योजना के कार्ड बनाए गए हैं और इस योजना में ढाई लाख लोगों को फायदा पहुंचाया जा चुका है और एक करोड़ सत्तर लाख रुपए की राशि से लोगों का इलाज हो चुका है.

यह कार्ड गरीब और असहाय लोगों के लिए बनाए जा रहे हैं. उनके इलाज में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी. स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रभु राम चौधरी ने कमलनाथ सरकार की जमकर तारीफ की और कहा कि कमलनाथ सरकार बहुत अच्छा काम कर रही है.

वहीं चैकअप के लिए आए डॉक्टरों ने इलाजों का परीक्षण किया और उनको उचित सलाह भी दी.

Last Updated : Feb 13, 2020, 3:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details