मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रायसेन: मास्क नहीं लगाने वालों के खिलाफ की गई कार्रवाई, वसूला गया जुर्माना

By

Published : Jul 22, 2020, 4:24 PM IST

रायसेन जिले के सिलवानी में कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई. मास्क नहीं लगाने पर 60 लोगों पर जुर्माना लगाया गया. इसके साथ ही एसडीएम ने कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर दुकानों को सील करने का आदेश दिया है.

action-taken-against-those-who-did-not-apply-masks-in-raisen
मास्क न लगाने वालों पर कार्रवाई

रायसेन।सिलवानी नगर में मंगलवार की शाम को पुलिस विभाग के सात लोगों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन में हडकंप मच गया है. बुधवार को नई गाइडलाइंस के अनुसार नियमों का उल्लंघन करने पर धारा- 188 के तहत कार्रवाई की गई. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए तय की गई गाइडलाइन के मुताबिक मास्क नहीं लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की गई. निर्देशों के परिपालन में सिलवानी में अधिकारियों द्वारा लगातार निरीक्षण कर कार्रवाई की जा रही है. नियमों का पालन सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों द्वारा व्यापक रूप से कार्रवाई कर जुर्माना वसूला जा रहा है.

मास्क न लगाने वालों पर कार्रवाई

सिलवानी में राजस्व विभाग, नगरीय निकाय और पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा आज निरीक्षण कर कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए तय की गई गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर 60 लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई करके कुल 11,100 रुपए वसूले गए. वहीं सिलवानी एसडीएम सुश्री संघमित्रा बोद्ध एवं नगर परिषद सीएमओ अशोक कैथल ने निर्देश जारी किए हैं कि, अगर कोई दुकानदार नियमों का उल्लंघन करता है या नियम का पालन नहीं किया जा रहा है तो उन दुकानों को सील किया जाएगा.

संयुक्त टीम ने सिलवानी में पुराने बस स्टैंड से गांधी चौराहा, बजरंग चौराहा सहित विभिन्न दुकानों/ प्रतिष्ठानों का निरीक्षण किया है, इस दौरान नागरिकों को नि:शुल्क फेस मास्क का वितरण भी किया गया. इस टीम के सदस्यों ने लोगों को कोरोना से बचाव के लिए शासन की गाइडलाइन का पालन करने की समझाइश दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details