मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अभाविप ने शिक्षा आयुक्त का पुतला जलाया

जिले के सिलवानी में शासकीय महाविद्यालय के सामने अभाविप ने शिक्षा आयुक्त का पुतला जलाया. वहीं प्रभारी प्राचार्य को निलंबित करने की मांग की गई.

By

Published : Feb 5, 2021, 11:43 PM IST

People burning effigy of education commissioner
शिक्षा आयुक्त का पुतला जलाते लोग

रायसेन।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई सिलवानी के द्वारा सिलवानी के शासकीय महाविद्यालय के सामने शिक्षा आयुक्त भोपाल का पुतला जलाया गया. वहीं शिक्षा आयुक्त के विरोध में नारे लगाए गए. विद्यार्थी परिषद ने जल्द से जल्द प्रभारी प्राचार्य को निलंबित करने की मांग की है.

दसअसल 26 जनवरी के दिन गैरतगंज तहसील के रजपुरा ग्राम में राष्ट्रीय पर्व के दिन पर शासकीय स्कूल में प्राचार्य बिना किसी सूचना के विद्यालय में अनुपस्थित रहे और शासकीय विद्यालय में एक व्यक्ति के द्वारा सिर्फ राष्ट्रीय ध्वज को फहराया गया. न तो राष्ट्रगान और न ही राष्ट्रीय गीत गाया गया और बिना किसी विधिवत सम्मान के वह व्यक्ति गणतंत्र दिवस मनाने की औपचारिकता मात्र करते हुए चला गया.

विद्यालय में एक व्यक्ति के अलावा गणतंत्र दिवस पर और कोई उपस्थित नहीं था. कुछ दिन पहले स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभु राम चौधरी को इस संबंध में ज्ञापन दिया था, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. इसलिए विद्यार्थी परिषद द्वारा आज पूरे जिले भर में शिक्षा आयुक्त का पुतला जलाया गया. विद्यार्थी परिषद ने जल्द से जल्द प्रभारी प्राचार्य को निलंबित करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details