मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बीजेपी के 6 मंडल अध्यक्षों ने CM शिवराज को प्रेषित किया आवेदन, ये है मामला

सांची विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी के 6 मंडल अध्यक्षों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को आवेदन प्रेषित करते हुए RSS से जुड़ी संस्था सेवा भारती को पुनः एकीकृत कर महिला बाल विकास परियोजना का काम सौंपने की मांग की है.

By

Published : Aug 20, 2020, 11:40 AM IST

6 Mandal Presidents of BJP of Sanchi Assembly sent applications to CM
सांची विधानसभा के बीजेपी के 6 मंडल अध्यक्षों ने सीएम को आवेदन प्रेषित किया

रायसेन। जिले के सांची विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी के 6 मंडल अध्यक्षों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को आवेदन प्रेषित किया है. जिसमें उन्होंने RSS से जुड़ी संस्था सेवा भारती को पुनः एकीकृत कर महिला बाल विकास परियोजना का काम सौंपने की मांग की है.

सेवा भारती के द्वारा 2004 से एकीकृत बाल विकास योजना का संचालन किया जा रहा था. लेकिन जनवरी 2020 में मध्य प्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार में स्कूल शिक्षा मंत्री रहे डॉक्टर प्रभु राम चौधरी ने सेवा भारती से काम वापस ले लिया था और झूठे आरोप लगाए थे. जिसके बाद बीजेपी के 6 मंडल अध्यक्षों ने मुख्यमंत्री की ओर प्रेषित किए गए आवेदन में सेवा भारती संस्था को पुनः काम वापस दिए जाने की मांग की है, जिससे की एकीकृत बाल विकास परियोजना का काम सेवा भारती सुचारू रूप से कर सके. वहीं इस मामले में रायसेन नगर मंडल अध्यक्ष संतोष साहू ने तत्कालीन शिक्षा मंत्री और भाजपा सरकार में स्वास्थ्य मंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे डॉक्टर प्रभु राम चौधरी पर आरएसएस का सहयोगी होने के कारण सेवा भारती से काम वापस लेने का आरोप लगाया है. ग्रामीण खरबई के मंडल अध्यक्ष जितेंद्र बघेल का कहना है कि, डॉक्टर प्रभुराम चौधरी ने RSS से जुड़ी संस्था होने के कारण ही सेवा भारती से काम राजनीति के तहत वापस लिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details