मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पन्ना के हीरे से मजदूर की चमकी किस्मत, खदान में मिला 5.69 कैरेट का हीरा

पन्ना में मजदूर किशोर कुमार कुशवाह को सरकोहा हीरा खदान में 5.69 कैरेट का हीरा मिला है. हीरा पाने के बाद मजदूर की खुशी का ठिकाना नहीं है.

By

Published : Sep 9, 2019, 3:30 PM IST

Updated : Sep 9, 2019, 3:54 PM IST

मजदूर को खदान में मिला हीरा

पन्ना। देश-दुनिया में हीरे के लिए मशहूर मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में एक मजदूर को खदान से हीरा मिला है. खास बात ये है कि मजदूर किशोर कुमार कुशवाहा को पांच दिनों के अंदर दो बड़े हीरे मिले हैं. हीरे का वजन 5.69 कैरेट है, जिसकी कीमत 15 लाख रुपए बताई जा रही है.

मजदूर को खदान में मिला हीरा

बताया जा रहा है कि सरकोहा खदान में मजदूर किशोर कुमार सहित पांच लोग खुदाई कर रहे थे. उस वक्त मजदूर किशोर कुमार की खुशी का ठिकाना नहीं रहा, जब उसे मिट्टी और पत्थरों के बीच चमकता हुआ हीरा मिला. हीरा लेकर मजदूर किशोर कुमार अपने साथियों के साथ पन्ना हीरा कार्यालय पहुंचा और हीरे को जमा करा दिया है.

इससे पहले तीन सितंबर को मजदूर किशोर को 4.4 कैरेट का हीरा खदान में मिल चुका है. मजदूर का कहना है उसने पांच साथियों के साथ मिलकर सरकोहा में उथली हीरा खदान में हीरे की खदान लगाई. जहां पर उन्हें कुछ ही दिन पहले 4.04 कैरेट का हीरा मिला था और अब उसी खदान में 5.69 कैरेट का हीरा मिला है. किशोर का कहना है कि वो उन पैसों से अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाएगा.

हीरा पारखी का कहना है कि किशोर कुमार कुशवाहा ने 5.69 कैरेट का हीरा जमा कराया है. जोकि जेम्स क्वालिटी का है और कुछ दिन पहले भी किशोर ने 4.04 कैरेट का हीरा जमा कराया था. इस खदान में 5 लोग पार्टनर हैं, लेकिन पट्टा किशोर कुशवाहा के नाम है, शीघ्र ही हीरे की नीलामी कराई जाएगी. फिलहाल इसे सरकारी खजाने में जमा कर दिया गया है.

Last Updated : Sep 9, 2019, 3:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details