मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पन्ना : यहां सब्जी दुकानदारों को हो रहा नुकसान, ये है कारण

By

Published : Jun 8, 2020, 6:28 PM IST

Updated : Jun 8, 2020, 9:14 PM IST

पन्ना में बाजार नहीं लगने के कारण सब्जी विक्रेताओं को काफी नुकसान हो रहा है. पन्ना जिले में प्याज, टमाटर, फूलगोभी, पालक की भाजी सहित अन्य सब्जियों की उपज होती है. फसल भी अच्छी हुई है. लेकिन प्रॉपर बाजार नहीं लगने की वजह से सब्जी नहीं बिक पा रही है. इसका सीधा असर दुकानदारों पर पड़ रहा है.

Green and fresh vegetables
हरी और ताजी सब्जियां

पन्ना।लॉकडाउन में ढील देने के साथ धीरे-धीरे दुकानें खुलने लगी हैं. लेकिन बाजार से ग्राहक गायब होने के कारण दुकानदार पहले ही परेशान हैं. वहीं सब्जी विक्रेता सब्जियों की आवक से खुश हैं. लेकिन बाजार नहीं लगने के कारण सब्जी विक्रेताओं को काफी नुकसान हो रहा है.

नुकसान में सब्जी दुकानदार

पन्ना जिले में प्याज, टमाटर, फूलगोभी, पालक की भाजी सहित अन्य सब्जियों की उपज होती है. फसल भी अच्छी हुई है. लेकिन प्रॉपर बाजार नहीं लगने की वजह से सब्जी नहीं बिक पा रही हैं. इसका सीधा असर दुकानदारों पर पड़ रहा है.

सब्जी दुकान पर ग्राहक

गर्मी के सीजन में बिचौलिए किसानों से कम रेट पर माल खरीद रहे हैं और सब्जी खराब होने के डर से किसान भी अपनी सब्जियों को कम दामों में बेचने को मजबूर हैं. 80 से 100 रुपये किलो बिकने वाला प्याज अब बाजार में 8 से 10 किलो बिक रहा है. क्योंकि प्याज की पैदावार इस बार बहुत अधिक हुई है और कई लोग तो प्याज के दाम बढ़ने की वजह से प्याज स्टॉक में रख रहे हैं. यह बात तो सच है कि इस बार सब्जी की पैदावार ज्यादा हुई है. लेकिन बाजार बंद होने के कारण सब्जी विक्रेता के खाते में मुनाफा नहीं आ पा रहा है.

हरी और ताजी सब्जियां
Last Updated : Jun 8, 2020, 9:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details