मध्य प्रदेश

madhya pradesh

3 साल से नहीं हुआ सड़क निर्माण, बारिश के दिनों में बढ़ी जाती है परेशानी

By

Published : Jun 6, 2020, 10:24 PM IST

Updated : Jun 6, 2020, 11:03 PM IST

पन्ना के मोहंद्रा से गोलही गांव तक सड़क का निर्माण तीन साल से चल रहा है. लेकिन अबतक सड़क नहीं बन पाई है. वहीं ग्रामीण इस सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार की आशंका जता रहे हैं.

Bullock cart stuck in mud
कीचड़ में धंसी बैल गाड़ी

पन्ना।पवई विकासखंड में मोहंद्रा से गोलही गांव तक सड़क का निर्माण तीन साल से चल रहा है. लेकिन अबतक सड़क नहीं बन पाई है. बारिश के दिनों में सड़क पर बैल गाड़ी और ट्रैक्टर ले जाना मुश्किल हो जाता है. ग्रामीण बताते हैं कि सड़क पर इतना कीचड़ हो जाता है कि बारिश के दिनों में ग्रामीण अपनी उपज भी मंडी तक ले जाने में भी असमर्थ नजर आते हैं.

3 साल से नहीं हुआ सड़क निर्माण

वहीं ग्रामीण सड़क निर्माण में बड़े घोटाले की आशंका जता रहे हैं. ग्रामीणों का आरोप है कि इसमें पीडब्ल्यूडी अधिकारी और ठेकेदार की मिलीभगत है. इसीलिए अभी तक सड़क नहीं बन पाई है. ग्रामीणों के मुताबिक सड़क का निर्माण करने वाली एजेंसी आरएसबी का टेंडर इस मार्च में खत्म हो चुका है. यह सड़क गोल्ही से मोहंद्रा करीब 5 किलोमीटर प्रस्तावित है और इसकी लागत 3 करोड़ 19 लाख है.

ग्रामीणों ने अपनी समस्या बताते हुए कहा कि यह सड़क बननी भी इसलिए जरूरी है कि ग्रामीण अपनी उपज शहर की ओर ले जाने के लिए इसी सड़क पर आश्रित हैं. जब इस मामले की शिकायत अधिकारियों से करते हैं तो वे सड़क बन जाएगी कहकर आश्वासन दे देते हैं.

बारिश में टूट जाता है शहर से संपर्क

लगभग ढ़ाई हजार की आबादी वाले इस गांव के ग्रामीण मजबूरी में अपना सफर तय कर पाते हैं. बारिश के दिनों मे इस गांव का मुख्य सड़क से संपर्क टूट जाता है. सड़क पर इतना कीचड़ जमा हो जाता है कि चलन मुश्किल हो जाता है. वहीं इस संबंध में लोक निर्माण विभाग के अधिकारी कब तक ग्रामीणों की समस्या दूर कर पाएंगे. यह कहना अभी जल्दबाजी होगी.

Last Updated : Jun 6, 2020, 11:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details