मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पन्ना : प्राकृतिक स्थलों को पर्यटन से जोड़ने की कवायद, कलेक्टर ने कही ये बात

By

Published : Sep 11, 2020, 10:46 AM IST

पन्ना कलेक्टर संजय कुमार मिश्र ने कहा कि पन्ना जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने और इसके माध्यम से जिले में रोजगार को बढ़ाने की अपार संभावनाएं हैं, लेकिन जानकारी के अभाव में यहां पर्यटक नहीं पहुंच पाते.

Boost tourism
पर्यटन को बढ़ावा

पन्ना।जिला कलेक्टर संजय कुमार मिश्र ने कहा कि पन्ना जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने और इसके माध्यम से जिले में रोजगार को बढ़ाने की अपार संभावनाएं हैं. उन्होंने कहा कि जिले के अंदर बड़े पैमाने पर ऐतिहासिक मंदिर, झीलें और जंगल मौजूद हैं.

पर्यटन को बढ़ावा देने की तैयारी

कलेक्टर ने कहा कि जिले के आसपास प्राकृतिक संपदाओं को लेकर कई ऐसे क्षेत्र हैं, जहां पर पर्यटकों को आकर्षक दृश्यों का नजारा देखने को मिल सकेगा. पन्ना टाइगर रिजर्व, पाण्डव फॉल, स्मृति वन, बृहस्पति कुण्ड, श्री बल्देव जी मंदिर, श्री जुगल किशोर जी मंदिर, श्री प्राणनाथ मंदिर सहित कई ऐसी जगह हैं, जो पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं, लेकिन जानकारी के अभाव में यहां पर्यटक नहीं आ पाते हैं.

पन्ना टाइगर रिजर्व

ये भी पढ़े-पूर्व और वर्तमान मंत्री में जुबानी जंग, सुरेंद्र सिंह ने मंत्री राजवर्धन दत्तीगांव पर लगाया बड़ा आरोप

पन्ना कलेक्टर संजय कुमार मिश्र का कहना है कि यहां पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं, जिसे विकास और रोजगार से जोड़ा जा सकता है. जिले में पर्यटकों के आने से रोजगार के संसाधन भी विकसित होंगे. होटल, रेस्टोरेंट्स और ट्रेवलिंग जैसे व्यापारों को मजबूती मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details