मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

न्यूयार्क में टाइगर में कोरोना वायरस मिलने के बाद पन्ना टाइगर रिजर्व प्रबंधन भी अलर्ट

न्यूयॉर्क के ब्रांन्क्च जू में एक टाइगर में कोरोना वायरस मिलने पर सेंट्रल जू अथॉरिटी और नेशनल टाइगर कंजर्वेशन अथॉरिटी (एनटीसीए) ने सभी बाघों की मॉनिटरिंग के निर्देश दिए हैं, वहीं पन्ना टाइगर रिजर्व भी इसको लेकर पूरी तरह अलर्ट हो गया है.

Panna tiger reserve management alert after corona virus found in tiger in New York
न्यूयार्क में टाइगर में कोरोना वायरस मिलने के बाद पन्ना टाइगर रिजर्व प्रबंधन अलर्ट

By

Published : Apr 10, 2020, 9:32 PM IST

पन्ना। न्यूयॉर्क के ब्रांन्क्च जू में एक टाइगर के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद सेंट्रल जू अथॉरिटी और नेशनल टाइगर कंजर्वेशन अथॉरिटी (एनटीसीए) ने सभी राज्यों को निर्देश जारी कर बाघों की क्लोज मॉनिटरिंग के निर्देश दिए हैं. जिसके बाद प्रदेश के वन विभाग ने सभी नेशनल पार्क, टाइगर रिजर्व और चिड़ियाघरों को निर्देशित जारी कर हाई अलर्ट कर दिया है.

पीसीसीएफ वाइल्ड लाइफ ने अपने जारी किए निर्देश में स्टाफ को बाघों की रेगुलर मॉनिटरिंग करने और किसी भी तरह का संक्रमण देखने पर तत्काल इसकी जानकारी विभाग के आला अधिकारियों को देने को कहा है. अलर्ट का असर पन्ना के टाइगर रिजर्व में भी देखने को मिल रहा है.

पन्ना टाइगर रिजर्व के क्षेत्र संचालक केएस भदौरिया ने कहा है कि पन्ना टाइगर रिजर्व के टाइगर मानवों के ज्यादा नजदीक नहीं आते हैं. जू में जानवरों के मानव के साथ संपर्क ज्यादा रहते हैं. लेकिन फिर भी पन्ना टाइगर रिजर्व पूरी तरह से अलर्ट पर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details