मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पन्ना में पकड़ में आईं दो लुटेरी दुल्हनें, भोले-भाले लोगों को बनाती थीं शिकार, 14 लाख से ज्यादा का माल जब्त

पन्ना पुलिस ने दो लुटेरी दुल्हनों को पकड़ा है जो झूठी शादी रचाकर कुछ दिन रहती थीं और फिर मौका पाकर कीमती सामान लेकर रफूचक्कर हो जाती थीं. पुलिस ने दो लुटेरी दुल्हनों के साथ 6 दूसरे आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो इनका वारदात में साथ देते थे.वहीं दो महिला और 4 पुरुष आरोपियों की तलाश जारी है.

By

Published : Jun 24, 2021, 7:53 AM IST

Updated : Jun 24, 2021, 8:00 AM IST

पुलिस ने दो लुटेरी दुल्हनों को पकड़ा
पुलिस ने दो लुटेरी दुल्हनों को पकड़ा

पन्ना।जिला पुलिस को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है, पुलिस ने अंतर्राज्यीय ठग और चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है.इस गिरोह के सदस्य नकली शादी रचाकर लोगों के घर दुल्हन बनकर रहते थे और कुछ दिन बाद घर से कीमती जेवरात, नगदी पैसा लेकर चंपत हो जाया करते थे. पुलिस ने घटना में शामिल 2 लुटेरी दुल्हनों और 6 पुरुष आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों के कब्जे से एक अवैध कट्टा, एक कारतूस, सोने-चांदी के जेवरात, एक लैपटॉप, एक प्रिंटर जब्त किया है. जिसकी कुल कीमत करीब 14 लाख 25 हजार रुपए बताई जा रही है.

पुलिस ने दो लुटेरी दुल्हनों को पकड़ा


भोले-भाले लोगों को लुटेरी दुल्हनें बनाती थीं शिकार

पकड़े गए आरोपियों में दो महिलाएं और 6 पुरुष शामिल हैं. जिसमें से दोनों महिला आरोपी भोले भाले लोगों के घर में शादी रचाकर पहले उनका विश्वास जीतती थीं और फिर पैसे, गहने का पता चलने पर मौका पाकर भाग जाती थीं. दोनों लुटेरी दुल्हनों ने कई लोगों के भरोसे को जीता और फिर छल किया. दोनों में से एक मध्यप्रदेश की ही रहने वाली है जबकि दूसरी आरोपी महिला यूपी की रहने वाली बताई जा रही है.आपको ये भी बता दें कि पुरुष आरोपियों में से कुछ एमपी के और कुछ यूपी के रहने वाले हैं.

14 लाख से ज्यादा का माल जब्त

शिकायत के बाद पुलिस ने गठित की थी टीम
पुलिस के पास धोखेबाजी की शिकायत लेकर पहुंचे पीड़ित ने बताया कि टीकमगढ़ जिले के टीला गांव में रहने वाले एक शख्स ने मेरी शादी एक लड़की से करवाई, वो लड़की मेरे घर 5 दिन रुकी और छठे दिन जेवरात, नकदी लेकर रफूचक्कर हो गई.पुलिस ने फरियादी की शिकायत के बाद एक टीम का गठन किया, जिसने गहरी जांच के बाद आरोपियों को पकड़ा और कीमती सामान भी बरामद किया.


आरोपियों ने 21 वारदातों को किया स्वीकार
पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि फर्जी तरीके से शादियां कराकर लोगों के घर से जेवरात और नकदी लेकर रफूचक्कर होने वाली गैंग के सदस्य पन्ना में एक घर में छिपे बैठे हैं, और चोरी के माल के बंटवारे को लेकर बहस कर रहे हैं, तत्काल पुलिस टीम बताए स्थान धाम मोहल्ला में पहुंची और एक मकान से 6 पुरुष और दो महिलाओं को पकड़ा, जिनसे पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ किए जाने पर एक पुरुष और 2 महिलाओं के द्वारा मिथ्या शादी रचाकर दूल्हे के घर से कीमती जेवरात, नकदी पैसा चोरी करने की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया गया. पुलिस हिरासत में लिए गए इन लोगों से जब अन्य घटनाओं के संबंध में पूछताछ की गई, तो उन्होंने पन्ना जिले में हुई नकाबजनी की घटनाओं में से थाना कोतवाली पन्ना में 5 प्रकरण, थाना पवई में 7 प्रकरण, थाना सिमरिया में 6 प्रकरण, थाना अमानगंज में 2 प्रकरण और थाना धरमपुर में 1 प्रकरण में शामिल होना कुबूल किया गया, फिलहाल 2 महिलाएं और 4 आरोपी जो गिरोह में सक्रिय सदस्य थे फरार हैं. पुलिस का दावा है कि जल्द ही उन्हे दबोच लिया जाएगा.

मायके से फिर नहीं लौटी दुल्हन: 15 लाख के जेवर, सात लाख लेकर फरार

एमपी के साथ यूपी में भी की थी वारदात
पकड़े जाने के बाद पन्ना के साथ सतना, छतरपुर, कटनी के साथ यूपी के बांदा समेत दूसरे जिलों में वारदात को करना स्वीकार किया है. मामले में पुलिस की पूछताछ जारी है. आगे भी और कई खुलासे होने की उम्मीद पुलिस को है.फिलहाल सभी पहलुओं पर पुलिस गौर से छानबीन में जुटी है.

Last Updated : Jun 24, 2021, 8:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details