मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

महिला बाल विकास के वन स्टॉप सेंटर में बड़ी लापरवाही, ताला तोड़कर नाबालिग फरार

महिला एवं बाल विकास विभाग के वन स्टॉप सेंटर से बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है, जहां से एक अस्थायी आश्रय में ठहरी नाबालिग सेंटर का ताला तोड़कर भाग निकली.

By

Published : Jul 18, 2020, 9:11 AM IST

Updated : Jul 18, 2020, 11:08 AM IST

minor-girl-escaped-from-one-stop-center-in-panna
थाना कोतवाली पन्ना

पन्ना। जिले के महिला एवं बाल विकास विभाग के वन स्टॉप सेंटर से एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. जहां चाइल्ड लाइन एनजीओ द्वारा अस्थायी आश्रय के लिए ठहराई गई नाबालिग लड़की सेंटर का ताला तोड़कर भाग निकली. वन स्टॉप सेंटर के अधिकारी कर्मचारी देखते रह गए. लड़की के पिता ने पवई थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. जिसके बाद पुलिस को पता चला की नाबालिग अपने प्रेमी के साथ शादी करने की फिराक में है. पुलिस ने लड़की और उसके प्रेमी को पकड़कर, प्रेमी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया और नबालिग को चाइल्ड लाइन एनजीओ को सौंप दिया. चाइल्ड लाइन वालों ने उसको महिला एवं बाल विकास विभाग के वन स्टॉप सेंटर में रुकवा दिया. करीब चार दिनों तक वन स्टॉप सेंटर में रहने के बाद लड़की वहां भाग निकली.

वन स्टॉप सेंटर से फरार हुई एक नाबालिग

सेंटर की प्रभारी को जैसे ही युवती के भागने की जानकारी लगी, वैसे ही उन्होंने पन्ना कोतवाली में एफआईआर दर्ज करवा दी है. पुलिस मामले की जांच कर युवती की तलाश करने की बात कह रही है. जब भी सेंटर में नाबालिग को रखा जाता है, तो पूरी जिम्मेदारी सेंटर प्रभारी सहित बाकी कर्मचारियों की होती है, ऐसे में युवती कैसे भाग निकली ये बड़ा सवाल है.

Last Updated : Jul 18, 2020, 11:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details