मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Nov 13, 2019, 9:12 PM IST

ETV Bharat / state

पन्ना-कटनी राज्य मार्ग पर भारी मात्रा में मिले कॉन्डम के पैकेट

पन्ना-कटनी राज्य मार्ग स्थित घाटी के जंगलों में भारी मात्रा में निरोध के पैकट पाए गए हैं, जिनकी एक्सपायरी डेट मई 2020 है.

पन्ना-कटनी राज्य मार्ग पर मिले लावारिस निरोध के पैकट

पन्ना। जिला मुख्यालय से करीब 2 किलोमीटर दूर पन्ना-कटनी राज्य मार्ग स्थित घाटी के पास बनी रेलिंग के नीचे जंगल की झाड़ियों में भारी मात्रा में लावारिस स्थिति में फेंके गए निरोध के पैकेट पाए गए हैं. जब लोग वहां प्रतिदिन की तरह घूमने जा रहे थे, तब सड़क के किनारे लोगों ने निरोध के इन पैकेटों को देखा, जिनमें उनकी समाप्ति अवधि मई 2022 पाई गई है.

पन्ना-कटनी राज्य मार्ग पर मिले लावारिस निरोध के पैकेट
वहीं सीएमएचओ ने बताया कि सैंपल प्राप्त करके एड्स के नोडल अधिकारी के द्वारा जानकारी ली गई है, तो पता चला है कि एक एनजीओ को यह निरोध दिए गए थे. मामले की विस्तृत जांच की जा रही है और जो भी दोषी होगा उस पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.बता दें कि जनसंख्या स्थितिकरण के लिए सरकार परिवार नियोजन को प्रोत्साहित करने के लिए विविध कार्यक्रम संचालित करती है. परिवार नियोजन कार्यक्रम के तहत स्वास्थ्य केंद्रों, आंगनबाड़ी केंद्रों और आशा कार्यकर्ताओं के माध्यम से परिवार नियोजन के लिए उपयोग किए जाने वाले निरोध के पैकेट का निशुल्क वितरण लोगों को किया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details