मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पन्ना में फिर हुई टिड्डी दल की एंट्री, किसान दिखे परेशान

By

Published : Jun 13, 2020, 4:37 PM IST

जिले में टिड्डी दल का दूसरा समूह एक बार फिर से पन्ना पहुंच गया है. जो करीब 5 किलोमीटर की रेडियस में उड़ता हुआ शहर के नजदीक पहुंचा. टिड्डी दल को स्थानीय लोगों ने विभिन्न उपायों के जरिए भगाया.

Locust party entered again in Panna
पन्ना में टिड्ढी दल

पन्ना। जिले में टिड्डी दल का दूसरा समूह एक बार फिर से पन्ना पहुंच गया है. जो करीब 5 किलोमीटर की रेडियस में उड़ता हुआ शहर के नजदीक पहुंचा. टिड्डी दल पन्ना के आगरा मोहल्ला, धाम मोहल्ला और शहर के बीचो-बीच देखा गया है. जिन्हें किसानों और आम लोगों ने तेज आवाज कर और धुंआ कर भगाया. लोगों ने आसमान में लाखों की संख्या में उड़ रहे टिड्डी दल की वीडियो भी अपनी मोबाइल में बनाई है.

पन्ना में फिर हुई टिड्डी दल की एंट्री

आपको बता दें कि टिड्ढी दल के पहुंचने के बाद किसानों में घबराहट का माहौल हो गया था. हालांकि तहसीलदार का कहना है कि टिड्डी दल से नुकसान नही हुआ है. पन्ना टाइगर रिजर्व क्षेत्र में विश्राम के बाद ये टिड्डी दल आगे बढ़ गया.

किसानों ने टिड्डी दल के नियंत्रण के लिए टोली शोर मचाकर, ध्वनिवाले यंत्रों को बजाकर, ढोलक, ट्रैक्टर, मोटर साइकिल का साइलेंसर, खाली टीन के डिब्बे, थाली इत्यादि बजाकर टिड्डी दल को भगाया गया. वहीं तहसीलदार पन्ना का कहना है कि प्रशासन पहले से अलर्ट था और सारी तैयारियां थी. तेज शोर होने की वजह से टिड्डी दल रूका नहीं और आगे चला गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details