मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

तेंदुए की दहशत से लोग परेशान, कई लोगों पर कर चुका है हमला

पन्ना टाईगर रिजर्व के पास के इलाकों में वन्यजीव रहवासियों को घायल कर रहे है. इसके कारण आसपास रहने वाले लोग हमेशा दहशत में रहते है.

By

Published : Aug 25, 2019, 12:17 PM IST

तेंदुए की दहशत से लोग परेशान

पन्ना। जिले में जंगल से निकलकर एक तेंदुए ने अमानगंज कस्बा स्थित सरकारी रेस्ट हाउस में घुसकर हमला कर दिया जिसमें 2 लोग जख्मी हुए है, कुछ समय बाद जब रेस्क्यू दल और वन अमला पन्ना टाइगर रिजर्व के 4 हाथियों को लेकर मौके पर पहुंचे और तेंदुए को ट्रेंकुलाइज करने की कोशिश की तो यह तेंदुआ खूंखार हो गया और असामान्य बर्ताव करते हुए हाथी पर हमला कर दिया, जिससे हाथी में सवार चिकित्सक डॅा. संजीव कुमार गुप्ता ट्रेंकुलाइज गन सहित हाथी से नीचे गिर गए.

तेंदुए की दहशत से लोग परेशान

पन्ना टाइगर रिजर्व के आस-पास के इलाकों में अक्सर ही ऐसी घटनाएं होती रहती है जहां इंसान और वन्यजीवों के बीच टकराव होता रहता है. अमानगंज क्षेत्र में बीते 2 माह के दौरान तेंदुए के हमले की दो घटनाएं हो चुकी है. पहले भी पगरा गांव में तेंदुआ ने डॅा. संजीव गुप्ता सहित दो वन सुरक्षा श्रमिक और एक ग्रामीण को घायल कर दिया था. कुछ दिन पहले ही जरूआपुर के पास टाईगर दिखा जिसने एक गाय का शिकार किया. इस कारण से आस-पास के ग्रामीणों में दहशत का महौल फैला हुआ है.


ताजी घटना ने सबको कर दहला रखा है. मौके पर 4 हाथियों की मौजूदगी के कारण चिकित्सक डॅा. संजीव कुमार गुप्ता तेंदुए के हमले से बाल - बाल बच गए लेकिन हाथी से गिरने के कारण चोट आ गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details