मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विकास से कोसों दूर है पन्ना का बख्तरी गांव, 70 साल से पक्की सड़क का इंतजार कर रहे यहां के बाशिंदे

By

Published : Aug 23, 2020, 9:08 AM IST

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दावे के साथ कहा था कि प्रदेश की सड़कें तो अमेरिका की सड़कों से भी बेहतर हैं, ईटीवी भारत आपको पन्ना जिले के बख्तरी गांव की कहानी दिखा रहा है, जहां आजादी के सात दशक बाद भी आज तक सड़क नहीं बन पाई है. पढ़िए पूरी खबर...

panna
विकास से कोसों दूर है पन्ना का बख्तरी गांव

पन्ना।मध्यप्रदेश के पन्ना जिले का बख्तरी गांव आजादी के 70 साल बाद भी विकास से कोसों दूर है. यहां के लोगों को आज भी पक्की सड़क का इंतजार है, विकास किस चिड़िया का नाम है, यहां के लोगों को पता ही नहीं. गांव तक जाने के लिए लोग पहले हाथ में चप्पल लेते हैं और बच्चों को कंधे पर बैठाकर घर तक पहुंचते हैं. सड़क कीचड़ से सनी है और लोग गिरते-संभलते निकलते हैं.

बख्तरी गांव आजादी के 70 साल बाद भी विकास से कोसों दूर

राजनेताओं को सिर्फ चुनावी समय में इस गांव की याद आती है और वोट मिलते हैं उसके बाद इनको भुला दिया जाता है. गांव के लोगों का कहना है कि किसी के भी बीमार होने पर उसे पक्की सड़क तक ले जाने में बेहद परेशान होती है, क्योंकि कीचड़ से सनी सड़क से वाहन गांव तक नहीं पहुंचते.

70 साल के यहां के बाशिंदों को है सड़क का इंतजार

ग्राम पंचायत के सरपंच, सचिव कई बार स्थानीय प्रशासन से सड़क की मांग कर चुके हैं, लेकिन अब तक इस ओर कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं. यही वजह है कि सरकार की तमाम योजनाएं यहां आकर दम तोड़ती नजर आ रही हैं.

विकास से कोसों दूर है पन्ना का बख्तरी गांव

ABOUT THE AUTHOR

...view details