मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Oct 1, 2019, 8:54 PM IST

ETV Bharat / state

मनाया गया अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस, 106 साल की सरजू को किया गया सम्मानित

पन्ना के स्वामी विवेकानंद विश्वविद्यालय में अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर बुजुर्गों का सम्मान किया गया. इसी क्रम में जिला आगर में कलेक्टर संजय कुमार ने वृद्धाश्रम में वृद्धजनों को शाल- श्रीफल भेंट किए. रायसेन के सिलवानी में भी नगर पंचायत ने वृद्धजन दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया.

शहर में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस

पन्ना/आगर। प्रदेश में एक अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर जगह- जगह कई कार्यक्रम आयोजित किया गया. जहां वृद्धजनों और सम्मानीय बुजुर्गों को सम्मानित भी किया गया. इसी क्रम में पन्ना में भी अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस मनाया गया. वहीं आगर मालवा में अपना घर वृद्धाश्रम में कलेक्टर संजय कुमार ने वहां निवासरत सभी वृद्धजनों को शाल- श्रीफल भेंट कर उनका सम्मान किया. इसी क्रम में रायसेन के सिलवानी मंगल भवन में नगर पंचायत ने वृद्ध दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया.

शहर में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस


पन्ना के स्वामी विवेकानंद विश्वविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय बृद्धजन दिवस पर बुजुर्गों का सम्मान के साथ उनके लिए खेलकूद भी आयोजित किये गए. पन्ना की सबसे बुजुर्ग महिला सरजू यादव जो कि 106 साल की है, उनको शाल और श्रीफल से सम्मानित किया गया.


आगर में कलेक्टर संजय कुमार ने कहा कि इतने सारे बुजर्गों की सेवा का यह काम आसान नहीं है, लोग अपने घरों में बुजुर्गों को उनका स्थान नहीं दे पा रहे हैं इसके कारण सारी समस्याएं यही पैदा हो रही हैं.


सिलवानी मंगल भवन में नगर पंचायत के द्वारा वृद्ध दिवस पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नगर पंचायत अध्यक्ष मुकेश राय ने कहा कि बुजुर्गो की सेवा करना ही मेरे जीवन का उद्देश्य है, अंतराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि माता- पिता के कारण ही बच्चे इस दुनिया में आते हैं, इसलिए यह उनका धर्म है कि वे माता- पिता की सेवा करें, उन्हें सम्मान दें

ABOUT THE AUTHOR

...view details